लाखों लोगों का घर बनाएगी सरकार, किया ये बड़ा ऐलान
लाखों लोगों का घर बनाएगी सरकार, किया ये बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश वासियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के प्रत्येक निर्धन के सिर पर अपनी छत की जो मुहिम आरम्भ की थी उसे बड़ी कामयाबी प्राप्त हुई है। पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत केंद्र सरकार से मुख्यमंत्री योगी ने 8 लाख से ज्यादा घरों की मांग की थी, जिसे मंगलवार को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने अनुमति दे दी है। इन आवासों के निर्माण के लिए 10 हजार करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत कर प्राप्त हुई है।

यूपी के 8 लाख और निर्धन परिवारों को पीएम आवास योजना ग्रामीण का लाभ प्राप्त हो सकेगा। ये आवास मार्च, 2024 तक बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके पीएम नरेंद्र मोदी एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय का आभार प्रकट किया है। बता दें कि यूपी में अब तक पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत 27 लाख आवास बनाए जा चुके हैं। 8 लाख से ज्यादा नए आवासों की स्वीकृति प्राप्त होते ही यूपी देश में ऐसा प्रदेश हो गया है जहां सबसे अधिक 35 लाख से ज्यादा आवास ग्रामीण इलाके में बनेंगे।

बता दें कि यूपी में अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 27 लाख आवास बनाए जा चुके हैं। 8 लाख से ज्यादा नए आवासों की मंजूरी प्राप्त होते ही यूपी देश में ऐसा प्रदेश हो गया है जहां सबसे अधिक 35 लाख से ज्यादा आवास ग्रामीण क्षेत्र में बनेंगे। दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में बीते साढ़े 5 सालों में पीएम आवास योजना ग्रामीण के तहत 27 लाख आवास बनाए जा चुके हैं। इनमें से 26 लाख आवास लाभार्थियों को सौंपे भी जा चुके हैं। शेष पर कार्य चल रहा है। पूरे देश में कुल 2.95 करोड़ पीएम ग्रामीण आवास का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें अकेले उत्तर प्रदेश में 35 लाख आवास बनेंगे।

महाकाल के भक्तों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जरूर पढ़े ये खबर

शादी का खाना खाना मेहमानों को पड़ा भारी, खतरे में पड़ी 200 लोगों की जान

इस कपल ने इंडियन आर्मी को भेजा शादी का इन्विटेशन, अब सेना ने दिया खास गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -