चेहरे पर चमक के लिए पानी का सेवन शुरू कर दें

गोरा रंग कौन नहीं चाहता सभी को गोरा रंग पसन्द होता है और इसकी वजह से आप हर जगह आपने आपको एक अच्छी जगह पर पाती है इसका मतलब यही है कि गोरा आपकी पर्सनालिटी पर भी गहरा असर डालता है। लेकिन क्या आप जानती है कि चेहरे को खुबसूरत दिखाने के लिए कितनी की कोशिश क्‍यों न कर लेंए लेकिन अगर आपका शरीर अंदर से हेल्‍दी नहीं है, तो इसका असर आपके चेहरे पर भी साफ नज़र आने लगेगा। अगर लाइफस्‍टाइल में थोड़ा परिवर्तन लाकर डाइट पर ध्यान दिया जाए तो स्किन चमकदार व कांतिमय बन सकती है।

सबसे पहले तो यह है कि त्वचा पर नमी बरकरार होना चाहिए इसलिए भरपूर मात्रा में हरी सब्जियों और फलों का सेवन करना चाहिए। इसके अलावा आपको जंक फूड लेने से बचना चाहिए। असरदार परिणाम के लिए आहार में टमाटर, अजवाइन, स्ट्रॉबेरी और दही न भूलें। चेहरे पर जितना हो सके मार्केट का फेश पैक का इस्तेमाल करने से बचें। इसके लिए आप घर पर बने फेश पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। चमकदार और स्वस्थ त्वचा के लिए घर पर बने फेस पैक का इस्तेमाल करें। कैमिकल युक्त फेशवॉश की बजाय चेहरा धोने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल करना चाहिए।

इस बात का विशेष ध्यान रखें कि अगर आपको अपने चेहरे पर चमक लाना है तो पानी का खूब सेवन करें क्योकि आप जितना अधिक पानी पिएगीं उतना अधिक आपके चेहरे पर नमी और ग्लो दिखेगा। इसके अलावा पानी शरीर के तापमान को सही रखनेए विषाक्त पदार्थो को बाहर निकालने और कोशिका को पोषण प्रदान करने में सहायक है। 

कोहनी के काले रंग से ऐसे पाएं छुटकारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -