'कृपया विराट कोहली को..', सुपर 8 मैच से पहले डिविलियर्स ने टीम इंडिया को दी बड़ी सलाह

'कृपया विराट कोहली को..', सुपर 8 मैच से पहले डिविलियर्स ने टीम इंडिया को दी बड़ी सलाह
Share:

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ों में शामिल एबी डिविलियर्स ने भारत से T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में विराट कोहली को नंबर 3 पर भेजने का आग्रह किया है। 35 वर्षीय कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में ओपनर के तौर पर ऑरेंज कैप जीती, लेकिन वेस्ट इंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में होने वाले बहु-राष्ट्र आयोजन में कोहली को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 3 मैचों में कोहली ने 9 गेंदों पर 1.66 की औसत और 55.55 की स्ट्राइक-रेट से केवल 5 रन बनाए हैं।

कोहली आज गुरुवार (20 जून) को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में राशिद खान की अफ़गानिस्तान के साथ होने वाले मैच में अपनी गलतियों को सुधारना चाहेंगे। 2011 से 2021 तक IPLमें RCB के लिए कोहली के साथ खेलने वाले डिविलियर्स ने कहा कि जब बीच के ओवरों में दबाव को झेलने की बात आती है तो विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, "मैंने हमेशा कहा है कि कृपया विराट को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कराएं। खासकर बेहतर विकेटों पर, जहां वे अब खेलेंगे, विराट तीसरे नंबर पर जाने वाले खिलाड़ी हैं। वह आक्रामक खेल खेल सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो दबाव को भी झेल सकते हैं। वह बीच के ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। मुझे ओपनिंग करने का कोई कारण नहीं दिखता।"

डिविलियर्स ने यह भी कहा कि भारत को 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ICC ट्रॉफी नहीं जीतने का अपना सिलसिला तोड़ने के लिए थोड़ा और आक्रामक होना होगा । उन्होंने कहा कि, "बस यह सुनिश्चित करें कि आप पहला पंच मारें। पिछले विश्व कप में, मुझे लगता है कि वे थोड़े रूढ़िवादी रहे हैं, खेल में अपनी तरह से खेलने की कोशिश करते हैं। वे इतनी अच्छी टीम हैं कि मुझे लगता है कि वे खेल में शुरुआत में थोड़ा जोखिम उठा सकते हैं, ताकि गति प्राप्त कर सकें, क्योंकि एक बार गति प्राप्त करने के बाद वे पीछे मुड़कर नहीं देखते हैं।" बता दें कि, मौजूदा टी-20 विश्व कप में भारत फिलहाल अपराजित है, उसने आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के खिलाफ 3 मैच जीते हैं, जबकि कनाडा के खिलाफ मुकाबला बारिश में धुल गया था।

'ये तेरा इंडिया नहीं है..', कहकर फैन को मारने दौड़े पाकिस्तानी क्रिकेटर हरिस रउफ, Video वायरल

टीम इंडिया का कोच बनने के लिए आज इंटरव्यू देंगे गौतम गंभीर, ले सकते हैं द्रविड़ की जगह

'ये कोई टीम है, आज तक ऐसी नहीं देखी..', पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के हेड कोच गैरी कर्स्टन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -