कोरोना: पाकिस्तान की अदालत में अमेरिका के खिलाफ याचिका, 20 अरब डॉलर का हर्जाना माँगा
कोरोना: पाकिस्तान की अदालत में अमेरिका के खिलाफ याचिका, 20 अरब डॉलर का हर्जाना माँगा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स ने अमेरिका (US) के खिलाफ अदालत में याचिका दाखिल की है. इस व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण के बदले में अमेरिका से 20 अरब डॉलर का हर्जाना देने को कहा है. इस व्यक्ति की याचिका पर इस्लामाबाद की एक कोर्ट ने लाहौर स्थित अमेरिकी दूतावास के महावाणिज्य दूत और विदेश मंत्रालय को नोटिस भी भेजा है.

लाहौर के रहने वाले रज़ा अली ने के वकील सैयद जिले हुसैन ने इस्लामाबाद की एक लोअर कोर्ट में ये याचिका दाखिल की है. दाखिल की गई याचिका में आरोप लगाया गया है कि कोरोना वायरस की वजह से उन्हें और पाकिस्तान को हुए नुकसान के लिए अमेरिका जिम्मेदार है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि इस महामारी के फैलने के पीछे अमेरिका का हाथ है.जस्टिस कामरान करामात ने अमेरिकी दूतावास, अमेरिकी महावाणिज्य दूत, अमेरिकी रक्षा मंत्री (महावाणिज्य दूत के जरिए) और विदेश मंत्रालय को नोटिस भेजते हुए सात अगस्त तक जवाब देने के लिए कहा है.  

याचिकाकर्ता ने अदालत में कहा है कि उनके परिवार के सदस्य भी इस वायरस से संक्रमित हैं और उनकी सेहत इतनी बिगड़ चुकी है कि वे कभी भी स्वस्थ जीवन नहीं जी सकेंगे.  याचिका में कहा गया है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के अनियंत्रित प्रसार की वजह से पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया में यह महामारी फैली. याचिका में आरोप लगाया गया है कि वर्तमान अमेरिकी प्रशासन कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक अभियान के लिए बाधा उत्पन्न कर रहा है. 

बच्चे पैदा करने में सबसे आगे हैं ये 5 देश, जहाँ रहते हैं दुनिया के 43 फीसदी लोग

बीते दिनों लापता हुए सियोल के गवर्नर का मिला शव, जाने क्या है मामला

अमेरिकी पुलिस के बर्ताव पर भड़का लोगो का आक्रोश, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -