ज्ञानवापी के बाद मथुरा की मस्जिद सील करने की मांग, अब कोर्ट करेगा फैसला

मथुरा: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के बाद मथुरा के विवादित ईदगाह मस्जिद परिसर को सील करने के लिए अब मथुरा की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी गई है. हिंदू याचिकाकर्ताओं का दावा है कि यदि परिसर को सील नहीं किया गया, तो गर्भगृह और अन्य पुरातात्विक मंदिर के अवशेष क्षतिग्रस्त या हटाए जा सकते हैं. अब कोर्ट फैसला लेगा कि इस याचिका पर सुनवाई होनी है या नहीं?

उल्लेखनीय है कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद उस स्थान को सील कर दिया गया है, जहां मस्जिद का वजूखाना है. ज्ञानवापी में सीलिंग की कार्यवाही किए जाने के बाद अब मथुरा के ईदगाह मस्जिद में भी सीलिंग की कार्यवाही करने की मांग की गई है. इस बाबत मथुरा के सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी गई है.

हिंदू याचिकाकर्ताओं का कहना है कि, 'ज्ञानवापी मस्जिद में जिस प्रकार से हिंदू शिवलिंग अवशेष मिले हैं, उससे स्थिति स्पष्ट हो गई कि वहां मुस्लिम पक्ष शुरू से ही इसी कारण सर्वे का विरोध करते रहे हैं. यही स्थिति श्रीकृष्ण जन्म भूमि की है, जो असली गर्भगृह है, वहां पर सभी हिंदू धार्मिक अवशेष कमल, शेषनाग, ऊं, स्वास्तिक आदि हिंदू धार्मिक चिन्ह व अवशेष है, जिनमें से कुछ को मिटा दिया गया है.'

'गेंहू निर्यात से फ़ौरन बैन हटाए सरकार..', पंजाब के 23 किसान संगठनों ने दी आंदोलन की धमकी

लीबिया के तटरक्षकों ने लगभग 1000 अवैध प्रवासियों को बचाया

ज्ञानवापी का सर्वे पूरा, शिवलिंग मिलने का दावा..., आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -