अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संकटकाल में इस वर्ष होने वाली अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाने की मांग को लेकर देश के सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है. याचिका अमरनाथ बर्फानी लंगर संगठन ने दाखिल की है, जिसमें कहा गया है कि अमरनाथ यात्रा में वार्षिक 10 लाख से अधिक श्रद्धालु आते हैं. इतनी तादाद में लोगों के आने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना रहेगा.

याचिका में मांग की गई कि अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाने के साथ ही सरकार इंटरनेट और टीवी चैनलों के माध्यम से अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के लाइव दर्शन का प्रबंध करे, ताकि कोरोना काल में भी करोड़ों श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकें. अमरनाथ बर्फानी लंगर संगठन ने याचिका में कहा कि अमरनाथ यात्रा को रद्द करना भक्तों के हित में भी है. याचिका में हिदायत दी गई कि मौजूदा हालात के मद्देनज़र श्रद्धालुओं और प्रशासन दोनों के लिए अमरनाथ यात्रा शुरू करना उचित नहीं है.

अमरनाथ यात्रा के दौरान पुलिस, सुरक्षा बल, मजदुर, घोड़े वालों, सामान ढोने वालों और दुकानदारों का एक जगह जमा होना कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सही नहीं होगा. इसीलिए अमरनाथ यात्रा का आयोजन इस साल होना ही नहीं चाहिए. आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा शुरू करने को लेकर तैयारियां जमकर की जा रही हैं. इसके मद्देनजर सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए जा रहे हैं. इस बार केवल बालटाल रूट से अमरनाथ यात्रा कराने का प्लान बनाया जा रहा है. हेलीकॉप्टर से यात्रा पर भी विचार किया जा रहा है, किन्तु अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है.

यूएन ने किया खुलासा, कोरोना की आड़ में बेचीं जा रही है ख़राब वस्तुऐं

तमिलनाडु का एक रेस्तरां अनोखे तरीके से कर रहा है लोगो को जागरूक

बाजार में मचा धमाल, सेंसेक्स में 400 से अधिक अंकों का उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -