सुप्रीम कोर्ट पहुंचा Pegasus जासूसी मामला, JPC जांच कराए जाने की मांग
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा Pegasus जासूसी मामला, JPC जांच कराए जाने की मांग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (DPCC) के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने विपक्षी नेताओं, कार्यकर्ताओं और पत्रकारों के फोन नम्बरों समेत कम से कम 300 फोन नंबरों की जासूसी करने के लिए इजराइली स्पाइवेयर ‘Pegasus’ के कथित उपयोग की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच कराने की मांग की है.

चौधरी अनिल कुमार ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी निगरानी वाले संभावित लक्ष्यों की फेहरिस्त में है. उन्होंने दावा किया कि राहुल वर्तमान सरकार का ‘लक्ष्य’ बने क्योंकि वह राफेल डील में भ्रष्टाचार, किसान आंदोलन और कोरोना महामारी के कुप्रबंधन जैसे ‘असुविधाजनक मुद्दों’ को निरंतर उठाते रहे हैं. कुमार ने DPCC दफ्तर में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि, ‘मोदी सरकार को JPC जांच के जरिए इस मुद्दे पर अपने आप को पाक-साफ साबित करना चाहिए.’

कुमार ने विपक्षी नेताओं और अन्य प्रमुख नागरिकों के फोन की कथित जासूसी पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए हैं. बता दें कि एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया संगठन ने खुलासा किया है कि इजराइली जासूसी सॉफ्टवेयर Pegasus के माध्यम से भारत के दो मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, विपक्ष के तीन नेताओं समेत बड़ी तादाद में कारोबारियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के 300 से ज्यादा मोबाइल नंबर हैक किए गए होंगे.

अमेरिका ने कनाडा और मैक्सिको के साथ कोरोना यात्रा प्रतिबंधों का किया विस्तार

रेडिको खेतान ने यूपी के छह जिलों में स्थापित किए ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट

भारती एयरटेल ने भारत में 5जी नेटवर्क के विकास के लिए इंटेल के साथ किया समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -