वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को नेवी चीफ नियुक्त किए जाने के विरुद्ध कोर्ट में याचिका दाखिल

Apr 08 2019 04:22 PM
वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को नेवी चीफ नियुक्त किए जाने के विरुद्ध कोर्ट में याचिका दाखिल

नई दिल्ली: वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को अगला नेवी चीफ नियुक्त किए को आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में चुनौती दी है. वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने कहा है कि वे करमबीर सिंह से सीनियर हैं. किन्तु उनको प्राथमिकता न देकर वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को नौसेना प्रमुख नियुक्त किया जा रहा है. 23 मार्च को वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को नेवी का अगला चीफ नियुक्त करने का ऐलान किया गया था.  

सप्ताह के पहले दिन कमजोरी के साथ हुई रूपये की शुरुआत

मौजूदा नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा मई के अंत में सेवानिवृत्त हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि सरकार ने मेरिट के आधार पर वाइस एडमिरल करमबीर सिंह का चुनाव किया है. पद के लिए वरिष्ठतम अधिकारी की नियुक्ति वाली प्रक्रिया नहीं अपनाई गई है. अंडमान-निकोबार कमांड के चीफ वाइस एडमिरल बिमल वर्मा इस पद के दावेदारों में शामिल थे.

लोकसभा चुनाव: 26 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन भरेंगे पीएम मोदी, लेकिन उससे पहले होगा विशाल रोड शो

वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने दायर की गई अपनी याचिका में कहा है कि सरकार ने उनकी वरिष्ठता को ध्यान में नहीं रखा है. नौसेना में वाइस एडमिरल बिमल वर्मा का कार्यकाल सबसे लंबा है, किन्तु सरकार ने करमबीर सिंह को अगला नेवी चीफ नियुक्‍त किया. यह दूसरा अवसर है, जब केंद्र ने वरीयता को नज़रअंदाज़ किया है. इससे पहले 2016 में भी सरकार ने जनरल बिपिन रावत को आर्मी चीफ बनाया था.

खबरें और भी:-

चीन से आयात में नजर आई गिरावट, निर्यात में मजबूती

गर्मी आते ही बढ़ने लगे खाद्य वस्तुओं के दाम

प्रभु ने की एटीएफ को जीएसटी के दायरे में लाने की वकालत