गुजरात के राजकोट में प्रतिबंधित 'पबजी' खेलते धराये 10 युवक

Mar 14 2019 09:59 AM
गुजरात के राजकोट में प्रतिबंधित 'पबजी' खेलते धराये 10 युवक

राजकोट : शहर में करीब एक हफ्ते पहले 'प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड्स' यानि पबजी पर प्रतिबंध को लेकर एक अधिसूचना जारी की गई थी। लेकिन लोगों ने इसके बावजूद भी पबजी खेलना नहीं छोड़ा। बीते दो दिनों में राजकोट पुलिस ने पबजी खेलने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से 6 छात्र अंडरग्रेजुएट हैं।

बाइक को बचाने में पलटी यात्री बस, 4 की मौत कई घायल

इस कारण गिरफ्तार हुए छात्र  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस कमिश्नर का कहना है कि 6 मार्च को गेम पर प्रतिबंध को लेकर अधिसूचना जारी होने के बाद से अब तक 12 मामले दर्ज हो चुके हैं। ये एक तरह का जमानती अपराध है। पुलिस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है लेकिन गिरफ्तार करके नहीं रख सकती। इन्हें तुरंत बेल मिल सकती है। अधिसूचना की अवहेलना के कारण मामला कोर्ट में जा सकता है और ट्रायल भी होता है।

गाड़ियों से कई अधिक होता है प्रदुषण, लेकिन सब पटाखों के पीछे पड़े हैं - सुप्रीम कोर्ट

फिलहाल सभी हिरासत में 

जानकारी के मुताबिक बुधवार को राजकोट स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप यानि एसजीओ ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इन्हें रंगे हाथों पबजी खेलते हुए पकड़ा गया। इन्हें हिरसात में लिया गया। इन लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि इन लोगों के फोन जांच के लिए जब्त किए गए हैं। इस गेम को खेलते हुए इसकी लत लग जाती है। जिन लोगों को पुलिस ने पकड़ा वो गेम में इतना खोए हुए थे कि उन्हें ये पता ही नहीं चला कि पुलिस की टीम उन तक पहुंच गई है।

राजस्थान के अलवर में निर्माणाधीन पानी की टंकी ढही, कई घायल

स्वाइन फ्लू ने छीनी अब तक इतनी जिंदगियां, आगे ऐसी रहेगी स्तिथि

आयोध्या विवाद : जल्द शुरू होगी मध्यस्थता की कवायद