Tokyo Olympics में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे 6 करोड़, योगी सरकार ने किया ऐलान
Tokyo Olympics में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी को मिलेंगे 6 करोड़, योगी सरकार ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि टोक्यो ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले राज्य के एथलीटों को 6 करोड़ रुपये इनामी राशि के रूप में दी जाएगी। साथ ही सिल्वर मेडल जीतने वाले एथलीट को 4 करोड़ और ब्रोंज मेडल जीतने वाले को 2 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे।

वहीं टीम इवेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी यदि स्वर्ण पदक जीतते हैं तो हर खिलाड़ी को तीन करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। ऐसे ही रजत और कांस्य के लिए क्रमश: 2 करोड़ और एक करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। दरअसल इस बार यूपी से टोक्यो ओलंपिक में 10 प्लेयर हिस्सा ले रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने सभी खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। साथ ही ये ऐलान किया है कि ओलंपिक में भाग ले रहे हर खिलाड़ी को 10 लाख रुपये राज्य सरकार की तरफ से दिए जाएंगे।

इस बीच युवा और खेल मंत्रालय ओलंपिक के मद्देनज़र राष्ट्रीय पुरस्कारों को कुछ सप्ताह के लिए टालने की भी योजना बना रहा है। ऐसा इसलिए कि बाद में इसमें ओलंपिक में पदक जीतने वाले एथलीट को भी शामिल किया जा सके। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक सूत्र ने बताया कि, 'इस संबंध में संबंधित विभाग की मीटिंग में बातचीत की गई है। हमें नॉमिनेशन मिले हैं, किन्तु हम ओलंपिक पदक विजेताओं को भी इसमें शामिल करने के लिए इसे कुछ देर ऐसे ही रखना चाहते हैं। इस संबंध में अंतिम फैसले के लिए जल्द ही एक और मीटिंग हो सकती है।'

आयकर विभाग में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

यशपाल शर्मा के निधन पर सीएम योगी और अनुराग ठाकुर ने जताया शोक

हार के बाद इंग्लैंड की टीम पर की गई नस्ल को लेकर टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -