प्लेयर्स चैम्पियनशिप : अनिर्बान लाहिड़ी के लिए सुनहरा मौका

पोंटे वेड्रा बीच ( फ्लोरिडा ) : पिछले तीन सालों से खराब फार्म से जूझ रहे भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी के लिए इस सप्ताह शुरू हो रहे प्लेयर्स चैम्पियनशिप में खुद को साबित करने का बढ़िया मौका है. हालाँकि इसके लिए उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा,क्योंकि चार साल में उनपर पहली बार रैंकिंग में शीर्ष 100 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने आखिरी बार फरवरी 2015 में हीरो इंडियन ओपन में जीत दर्ज की थी जबकि इस साल एक भी टूर्नामेंट में शीर्ष 10 में जगह नहीं बना पाए . इसका कारण यह है कि वे गेंद को ठीक से हिट तो कर रहे हैं, फिर भी स्कोर नहीं कर पा रहे हैं.उनके लिए इस चैम्पियनशिप में अपने प्रदर्शन में सुधार करने का मौका मिला है. लाहिड़ी ने कहा कि कुछ कमजोरियों से खुद को पार पाना ही होगा, क्योंकि पिछले सालअच्छा खेला था.लाहिड़ी ने अपनी तैयारियों के प्रति संतुष्टि जाहिर की.

आपको बता दें कि प्लेयर्स चैम्पियनशिप मेजर के बाद सबसे बड़ा टूर्नामेंट है,जिसकी इनामी रकम 1.1 करोड डालर है। इस टूर्नामेंट में विश्व रैंकिंग में शीर्ष 50 तक काबिज हर गोल्फर शामिल हो रहा है. इसमें रैंकिंग में पहले स्थान पर रहे डस्टिन जानसन के अलावा जस्टिन थामस , जैसन डे , टाइगर वुड्स , रोरे मैक्लरॉय और गत चैम्पियन सी वू किम शामिल हैं.

यह भी देखें

एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में भारत का दबदबा

राष्ट्रीय ब्लिट्ज़ शतरंज स्पर्धा गुजरात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -