Player of the Year: पीवी सिंधु और मीराबाई ने कड़ी मेहनत करके हासिल किया ये मुकाम
Player of the Year: पीवी सिंधु और मीराबाई ने कड़ी मेहनत करके हासिल किया ये मुकाम
Share:

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू और टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता भारोत्तोलक मीराबाई चानू BBC वर्ष की सर्वश्रेष्ठ इंडियन वुमन खिलाड़ी के पुरस्कार की दौड़ में शामिल हो चुकी है। मंगलवार को इन खिलाड़ियों के नाम का एलान किया जाने वाला है। पुरस्कार के लिए ऑनलाइन वोटिंग 28 फरवरी तक ही ओपन है। विजेता का एलान 28 मार्च को किया जाने वाला है। समारोह में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार एक दिग्गज वुमन खिलाड़ी को मिलेगा जबकि उभरती हुई वुमन खिलाड़ी को उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार भी मिलने वाला है।

आसानी से नहीं मिलती सफलता: सिंधू ने बोला है कि सफलता आसानी से हाथ नहीं आती है। यह कुछ माह की नहीं बल्कि वर्षों की मेहनत का रिजल्ट है। हर दिन एक प्रक्रिया से गुजरकर आप एक मुकाम तक पहुंचने के लिए मेहनत करते है। टोक्यो ओलंपिक में सिंधू ने कांस्य पदक जीता था जबकि इससे पहले रियो ओलंपिक में रजत विजेता भी रह चुकी है। 

लिफ्ट मांगकर पहुंचती थी ट्रेनिंग सेंटर: मीराबाई ने इस बारें में बोला है कि पुरस्कार के नाम शामिल होना गर्व की बात है। इस सफलता की राह बहुत ही कठिन रही है। रियो ओलंपिक में सही तरीके से लिफ्ट नहीं कर पाने से डिप्रेशन में चली गई थीं। तैयारी के लिए सुबह एक ट्रक वाले से लिफ्ट मांगकर ट्रेनिंग सेंटर पर जाती थी। टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के बाद सपना पूरा हो गया है। 

1 लाख से भी कम में मिल रही ये शानदार बाइक

पिता को खोने के बाद रिंग में वापसी करने जा रही है पूजा रानी

अर्जुन काधे ने मुख्य ड्रॉ में किया शानदार प्रदर्शन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -