खेलो इंडिया: महाराष्ट्र को पटखनी देकर हरियाणा बना चैम्पियन
खेलो इंडिया: महाराष्ट्र को पटखनी देकर हरियाणा बना चैम्पियन
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मंत्री द्वारा 31 जनवरी को 'खेलो इंडिया' का शुभारम्भ किया गया था, जिसमे आज अंतिम दिन में हरियाणा खेलो इंडिया स्कूल खेलों का टीम चैंपियन बना. हरियाणा ने यहां उपलब्धि महाराष्ट्र को पछाड़ कर हासिल की. आज दिन की शुरुआत से ही हरियाणा महाराष्ट्र पर भारी पड़ता हुआ नजर आया. आज जब खेले शुरू हुआ तब हरियाणा महाराष्ट्र से एक स्वर्ण पदक पीछे था. लेकिन, हरियाणा की टीम आज 15 स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही. 15 स्वर्ण पदक में से 10 गोल्ड मेडल मुक्केबाजों ने जीते.  

जहां 10 गोल्ड मेडल मुक्केबाजों के खाते में गए वहीं, जूडो में 2  तीरंदाजी, फुटबाल और हाकी में एक-एक स्वर्ण पदक हरियाणा के टीम ने जीता. हरियाणा कुल खेलो इंडिया में 38 स्वर्ण पदक 26 रजत और 38 कांस्य पदक जीतने में कामयाब रही. वहीं, महाराष्ट्र की टीम ने 36 स्वर्ण, 32 रजत और 42 कांस्य पदक जीते. हालांकि, पूरे खेलो इंडिया प्रतियोगिता की बात करें तो महाराष्ट्र की टीम हरियाणा पर भारी पड़ती नजर आई हैं. 

महाराष्ट्र ने प्रतियोगिता में सर्वाधिक 110 पदक जीते, तो हरियाणा 102 पदक जीतने में कामयाब रही. महाराष्ट्र और हरियाणा के अलावा कोई भी 100 या 100 से अधिक पदक नहीं जीत सका. दिल्ली ने स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक समेत कुल  94 पदक जीते. 

ICE CRICKET: बर्फीले मैदान में भिड़े पूर्व क्रिकेट दिग्गज, जाने-किसे मिली हार

इस भारतीय गेंदबाज से प्रभावित है वसीम अकरम

अश्विन को मिलने जा रही है इस टीम की कप्तानी

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -