नवरात्री में इन रंगो को पहन कर खेले गरबा
नवरात्री में इन रंगो को पहन कर खेले गरबा
Share:

नवरात्र का प्रारंभ हो चुका है हर तरफ माँ की भक्ति की धूम मची हुई है,लोग गरबा के द्वारा भी माँ की भक्ति करते है,और गरबा खेलने से माँ दुर्गा प्रसन्न होती है.ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की यदि नवरात्र में सच्चे मन से गरबा करते है तो इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती है.पर अगर आप गरबा खेलते वक़्त अपने कपड़ो के रंग का ध्यान रखेंगे तो इससे आपको और भी लाभ मिल सकते है,आज हम आपको बताने जा रहे है की गरबा खेलते वक़्त आपको किस रंग के कपडे पहनने चाहिए.

1-नवरात्र के अवसर पर माँ शक्ति की आराधना की जाती है,इसलिए अगर आप गरबा खेलते वक़्त लाल रंग या पीले रंग के कपडे पहनते है तो इससे आपको माता की विशेष कृपा मिल सकती है.इसके अलावा लाल चंदन या खेर की लकड़ी के डांडिया का उपयोग करना शुभ रहेगा.

2-नवरात्री के नौ दिनों में धन संपत्ति और हर तरह का सुख प्राप्त करने के लिए महागौरी मां को प्रसन्न करने के लिए सफेद और गुलाबी रंग के कपड़े पहनें, इन रंगो के कपडे पहन कर गरबा खेलने से आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे.इसके अलावा गुलर के पेड़ की लकड़ी से बने डांडियों का प्रयोग करना भी अच्छा होता है.

3-अगर आप हरे रंग के कपडे पहन कर माँ की आराधना गरबा के रूप में करते है तो माँ बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाती है और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती है.

 

जानिए लक्ष्मीजी की कृपा पाने के कुछ संकेत

जानिए क्या है माँ ब्रम्ह्चारिणी की पूजा करने का तरीका

बुरी नज़र को दूर करते है गोमती चक्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -