आंध्रप्रदेश सरकार हर प्लाज्मा दाता को देगी 5 हजार रूपये

Aug 01 2020 01:57 PM
आंध्रप्रदेश सरकार हर प्लाज्मा दाता को देगी 5 हजार रूपये

अमरावती : हाल ही में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने एक नया एलान किया है. जी दरसक हाल ही में उन्होंने हर एक प्लाज्मा दाता को सहायता के तौर पर 5 हजार रूपये देने के बारे में कहा है. इस बारे में उन्होंने अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है. इसी के साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड की स्थिति पर अधिकारियों के साथ समीक्षा की है. जी दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री ने इस बारे में बात करते हुए अधिकारियों से कहा कि, 'कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के साथ उनके स्वास्थ्य पर नजर रखें.' इसके अलावा उन्होंने कोविड की चिकित्सा के लिए चयनित 138 अस्पतालों में सुक्ष्म स्तर पर पर्यवेक्षण करने को कहा.

इसी के साथ ही साथ उन्होंने कोविड मरीजों को उपलब्ध कराई जाने वाली चिकित्सा, दवाइयां, आहार और स्वच्छता, इन चार मुद्दों पर विशेष ध्यान देने को कहा. बातचीत में उन्होंने कहा कि अस्पतालों में भर्ती हुये बेड और खाली बेड की जानकारी बोर्ड पर प्रदिशत करें. उस विवरण को डिजिटल तौर पर सभी कोविड अस्पतालों में उपलब्ध रखें. इसके अलावा सीएम जगन ने यह भी कहा कि, 'प्लाज्मा थेरपी के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं तो उसके प्रति लोगों को जागरूक करें.

प्लाज्मा दाता को सहायता के तौर पर 5 हजार रुपये दें.' इसके अलावा उन्होंने कोविड की रोकथाम के बारे में बात करने के लिए कैम्प कार्यालय में उच्च स्तरीय समीक्षा की. वहीँ इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को महत्वपूर्ण आदेश भी जारी कर दिए हैं. इसी के साथ मुख्यमंत्री के साथ हुई उच्च स्तरीय समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने यह भी कहा कि, 'राज्य में कुल 138 कोविड अस्पताल हैं. इन अस्पतालों में कुल 36,778 बेड हैं और इनमें से 14,450 बेड पर पीड़ितों को चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है. 35, 660 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. aaksijan या वेंटिलेटर की चिकित्सा प्राप्त करनेवाले 3,541 मरीज हैं.'

कोल्ड ड्रिंक्स में सैनिटाइजर मिलाकर पीने से 12 लोगों की गई जान

रुबीना बाजवा को याद आया बचपन, शेयर की तस्वीर

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ केरल में साधारण तरीके से मनाई गई बकरीद