तेहरान में आग लगी इमारत ढही, 20 दमकलकर्मियों की दबने से मौत
तेहरान में आग लगी इमारत ढही, 20 दमकलकर्मियों की दबने से मौत
Share:

तेहरान : ईरान की राजधानी तेहरान में एक बहु-मंजिला व्यावसायिक इमारत में लगी आग को दमकल विभाग के कर्मचारी बुझा रहे थे, तभी अचानक इमारत ढह गई. इमारत में दबकर दमकल विभाग के 20 कर्मचारियों की मौत हो गई. मलबे में अभी कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना गुरुवार की है. यहां 15 मंजिला पोस्को इमारत आग लगने के कारण ढह गई. इस इमारत में शॉपिंग सेंटर था. इनमें सेअधिकांश में कपड़े का कारोबार होता था. यह तेहरान में सबसे बड़ी इमारत थी. इस दौरान इस इमारत की आग बुझाने की कोशिशों में लगे अग्निशमन सेवा के 20 कर्मचारियों की जान चली गई.  मलबे में 50 से 100 लोगों के फंसे होने की आशंका है.इसके अलावा, तुर्की और ब्रिटेन के दूतावासों सहित आसपास की इमारतें खाली करा ली गई हैं.

उधर, यहां के मेयर मोहम्मद बाघर गालिबाफ ने बताया कि सैनिक और खोजी कुत्ते मलबे में जिंदा बचे लोगों की तलाश की जा रही है. करीब 100 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. इस हादसे में करीब 80 लोग घायल हुए हैं, जिनमें अधिकांश दमकल विभाग के लोग हैं जो आग को बुझाने की कोशिश में अपनी जान गँवा बैठे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -