तैलीय त्वचा के लिए लगाए चंदन का पैक
तैलीय त्वचा के लिए लगाए चंदन का पैक
Share:

ऑइली स्किन हो जाने पर चेहरा बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता। और अपना चेहरा साफ़ रखने के लिए काफी परेशानिया झेलनी पड़ती है। जिनकी त्वचा ऑइली रहती है वे न कोई क्रीम लगा सकती है, न ही कोई मेकअप कर सकती है। ऑइली स्किन के लिए चन्दन का फेसपैक लगाना चाहिए। क्योंकि ये चेहरे से आयल को सोख लेते है। और दोबारा चेहरे को ऑइली नहीं होने देते।

चन्दन का फेसपैक - 1 चम्मच मुल्तानी मिटटी में 1 चम्मच चन्दन पाउडर मिलाकर चुतिभर हल्दी मिलाए। फिर इसमें थोड़ा सा दूध डालकर गाढ़ा पेस्ट तैयार करे। इस पेस्ट को चेहरे पर 10 से 20 मिनिट तक रहने दे। जब यह पेस्ट सुख जाए तो इसे हलके से पानी से उंगलिओ से रगड़ कर छुड़ाए। इसके बाद पानी से चेहरे को धोए और सुख ले। आप इस फेस पैक को हफ्ते भर लगा सकती है .

यह कैसे काम करता है - इस फेस पैक में मुल्‍तानी मिट्टी होता है जो चेहरे से एक्‍सट्रा तेल को सोख लेती है और उस पर से गंदगी तथा डेड स्‍किन को साफ करती है। इसके अलावा इसमें चंदन भी होता है, जो कि चेहरे को नमी प्रदान करता है और खुले पोर्स को छोटा करता है। इस पैक में हल्‍दी भी मिलाया जाता है, जो त्‍वचा का रंग साफ करने में मदद करता है। अगर इसे दूध के साथ मिला कर लगाया जाए तो चेहरे पर ग्‍लो आता है और सनबर्न तथा पिगमेंटेशन से राहत मिलती है

स्किन का ख्याल रखता है जैतून का तेल

क्या आप जानते है खस खस आपकी स्किन के लिए होती है फायदेमंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -