अगर चाहते हैं परिवार में सुख-समृद्धि, तो घर में जरूर लगाएं ये 3 पौधे
अगर चाहते हैं परिवार में सुख-समृद्धि, तो घर में जरूर लगाएं ये 3 पौधे
Share:

अगर आप भी अपने भाग्य का दरवाजा खोलना है, तो घर में अवश्य लगाने चाहिए ये पौधे. इन पेड़ पौधों को घर में लगाने से काफी लाभ होता होता है. घर में यदि इनका छोटा सा पौधा भी मौजूद होता है तो घर में खुशहाली बनी रहती है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में जिनको घर पर लगाने से सुख समृद्धि में वृद्धि होती है. 

तुलसी:- तुलसी के पौधे का न सिर्फ धार्मिक महत्व है बल्कि यह एक चमत्कारिक औषधीय गुणों से भरपूर पौधा भी है. इसका स्पर्श और इससे होकर आने वाली हवा काफी फायदेमंद है. इसे घर के मुख्य दरवाजे पर लगाया जा सकता है. प्राचीन काल में तुलसी का पौधा घर के बीचोंबीच लगाया जाता था, किन्तु आजकल वैसी जगह घरों में होती नहीं.

बांस:- आप घर में बांस के पौधे भी लगा सकते हैं. फेंगशुई के अनुसार, बांस के पौधे सुख और समृद्धि के प्रतीक होते हैं. कांच के जार में छोटे आकार के बांस के पौधों को लाल धागे में बांधकर दुकान, प्रतिष्ठान में ईशान या उत्तरी दिशा में रखने से आर्थिक उन्नति होने लगती है.

बेल:- बेल के पौधे का धार्मिक महत्व काफी अधिक है. भगवान शिव को अति प्रिय है. अनुश्रुति के मुताबिक, बेल वृक्ष पर साक्षात भगवान शिव वास करते हैं. जिस घर में ये वृक्ष होता है उस घर में मां लक्ष्मी पीढ़ियों तक वास करती हैं.

जानिए किस दिन की जाती है यमराज की पूजा

जानिए हिन्दू धर्म में गाय का महत्त्व

क्यों नहीं काटना चाहिए पीपल का पेड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -