अगर मैसूर जा रहे है घूमने तो न भूले यहां जाना

मैसूर की यात्रा करें, जो एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। मैसूर अपने पारंपरिक चित्रों के साथ-साथ रेशम, चंदन और धूप के निर्माण के लिए जाना जाता है। मैसूर का दौरा करते समय, शहर के खूबसूरत किलों और जीवंत बाजारों में टहलें। इसलिए, यदि आप मैसूर में घूमने के लिए ऐसी जगहों की तलाश कर रहे हैं जिनमें विशाल महल, राजसी मंदिर, और पुरानी दुनिया के आकर्षण वाले विशाल उद्यान शामिल हैं, तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं। यह शहर विश्व प्रसिद्ध प्राचीन किलों और महलों से भरा हुआ है। आइए नज़र डालते हैं उन सात सबसे उल्लेखनीय चीजों पर जो मैसूर और भारत को खुद पर इतना गर्व महसूस कराती हैं!

जब हम मैसूर के बारे में सोचते हैं, तो सबसे पहली बात जो दिमाग में आती है वह है सुंदर बृंदावन उद्यान! यह मैसूर प्रतिष्ठित पर्यटक आकर्षण निस्संदेह भारत में अपने प्रकार के सबसे महान में से एक है। शाम को जब शानदार रोशनी वाले फव्वारे एक साथ नाचते हैं, तो बृंदावन गार्डन एक सपने जैसा लगता है। ऐसे वनस्पति उद्यान हैं जिनमें विभिन्न प्रकार के खिलने वाले पौधे हैं।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, उद्यान के आकर्षण को साबित करते हुए, हर साल लगभग 2 मिलियन लोग पार्क में आते हैं। उद्यान का निर्माण 1927 में शुरू हुआ और 1932 में समाप्त हुआ। अगली बार जब आप मैसूर में हों तो आप इसे देखने से नहीं चूक सकते!

10 सालों से अकेली रह रही व्हेल ने दीवार पर मारा सिर, ट्विटर पर चली बचाने की मुहीम

अच्छी खबर! महाराष्ट्र में थम रहा कोरोना का कहर

जानिए हिंदी से जुड़े ये 10 रोचक तथ्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -