यदि आप भी टीवी लेने की बना रहे है योजना, तो यहाँ जानें खास ऑफर

Mar 06 2021 03:00 PM
यदि आप भी टीवी लेने की बना रहे है योजना, तो यहाँ जानें खास ऑफर

प्रमुख उपभोक्ता उपकरण टेलिविज़न सेट की कीमतें 1 अप्रैल, 2021 से कम से कम 2,000-3,000 रुपये बढ़ने की संभावना है। टीवी पैनल (ओपन सेल) की कीमतों में लगातार दोगुने से अधिक की वृद्धि हुई है, मुख्य रूप से वैश्विक विक्रेताओं द्वारा आपूर्ति में कमी के कारण, अन्य कारक जो इस वृद्धि की ओर अग्रसर हैं।

सीमा शुल्क में वृद्धि, में वृद्धि तांबा, एल्यूमीनियम और स्टील जैसे इनपुट सामग्री की लागत और महासागर और वायु फ्रेट चार्ज में वृद्धि, जो सामूहिक रूप से कीमतों को आग लगाने के लिए निर्धारित है। इसके कारण, स्थानीय टीवी निर्माता पीएलआई योजना के तहत सरकार से लगातार टीवी निर्माण करने की अपील कर रहे हैं। टीवी में 85% से अधिक बाजार में प्रवेश दर के साथ उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार का एक बड़ा हिस्सा शामिल है। 

यह पूर्वनिर्धारित है कि दुनिया भर के वैश्विक ब्रांडों सहित टेलीविजन निर्माण क्षेत्र में उछाल आएगा, जो अब स्थानीय निर्माताओं के साथ साझेदारी करेगा। यदि उद्योग वैश्विक प्रतिस्पर्धा स्थापित करना और लागत लाभ प्राप्त करना चाहता है, तो पीएलआई को टीवी पर भी बढ़ाया जाना चाहिए। अवनीत सिंह मारवाह, सीईओ, सुपर प्लास्ट्रोनिक्स प्रा। लिमिटेड, एक प्रमुख टीवी निर्माण फर्म और भारत में थॉमसन और कोडक स्मार्ट टीवी के इंडिया लाइसेंसधारी, कहते हैं, "वर्तमान में केवल मुट्ठी भर चीनी और ताइवान की कंपनियां फ्लैट-पैनल बाजार को नियंत्रित करती हैं और इससे उन्हें कीमतें बढ़ाने की अनुमति मिलती है, जो हमारी लागत को चोट पहुंचाती है। 

बिहार में नाबालिग ने किया 10 वर्षीय बच्ची का बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को मुफ्त COVID-19 टीका प्रदान करने का किया एलान

बिहार जहरीली शराब मामले में 9 लोगों को होगी फांसी, सीएम नितीश बोले- यह एक सबक होगा