महाकाल क्षेत्र के विकास की योजना प्रस्तुत
महाकाल क्षेत्र के विकास की योजना प्रस्तुत
Share:

उज्जैन। उज्जैन स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक  बुधवार को कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में आर्किटेक्ट द्वारा महाकाल क्षेत्र के विकास की विस्तृत योजना प्रस्तुत की गई। योजना के बारे में विचार करते हुए बोर्ड द्वारा प्रस्तुत योजना के अंशों को महाकाल क्षेत्र के वृहद विकास के मास्टर प्लान में शामिल करने पर सहमति व्यक्त की गई।

बैठक में महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, नगर निगम आयुक्त श्री आशीष सिंह, संचालक सुश्री रचना कुमार, अतिरिक्त कलेक्टर सुश्री रानी बंसल, स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अवधेश शर्मा, पार्षद श्रीमती राजश्री जोशी, कार्यपालन यंत्री श्री हंसकुमार जैन सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में आर्किटेक्ट श्री श्रीमाली ने महाकाल क्षेत्र के मास्टर प्लान के प्रपोजल का प्रजेंटेशन दिया। इसमें उन्होंने महाकाल क्षेत्र में महाराजवाड़ा स्कूल, नूतन स्कूल, बेगमबाग वाले रास्ते एवं इंटरप्रीटेशन सेन्टर के पास की खाली जमीन को प्लान में लेते हुए यहां पर मल्टीलेवल पार्किंग, पार्क एवं श्रद्धालुओं की अन्य सुविधाओं का विकास करने का प्रस्ताव रखा। इसी तरह बड़े रूद्र सागर में नूतन स्कूल से लेकर फेसिलिटी सेन्टर को जोड़ने वाले रास्ते पर सस्पेंशन ब्रिज बनाकर यात्रियों के लिये पैदल आने-जाने की सुविधाएं विकसित की जा सकती हैं। महाकाल वन क्षेत्र के अन्तर्गत विभिन्न पौधों के प्लांटेशन, रास्तों के सौन्दर्यीकरण आदि का कार्य हाथ में लिया जा सकता है। 

महाकाल मन्दिर की दानपेटी से 11 लाख की दानराशि प्राप्त

मांस मटन की दुकाने हटाने के लिए नगर निगम वादा पूरा करे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -