बम की अफवाह के बाद हुई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

Apr 17 2015 05:34 PM
बम की अफवाह के बाद हुई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग
जकार्ता/ इंडोनेशिया : इंडोनेशिया में एक विमान में बम की सूचना से अफरा - तफरी मच गई। विमान को आपात स्थिति में लैंड करवाया गया और विमान के कोने - कोने की जांच की गई। इस दौरान घबराए यात्रियों को हिम्मत बंधाकर उनकी भी तलाशी ली गई। हालांकि विमान में बम होने की सूचना अफवाह साबित हुई मगर एहतियातन विमान की जांच की गई, मिली जानकारी के अनुसार इंडोनेशिया के परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा इस बात की जानकारी दी गई। उन्होंने मीडिया को बताया कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल से विमान में बम होने की सूचना मिली। 

जिसके बाद पूर्वी इंडोनेशिया के अंबोन शहर से जकार्ता जाने वाली बाटिक एयर की इस फ्लाईट को सुलावेसी द्वीप के मकास्सर के सुल्तान हसानुद्दीन हवाई अड्डे की ओर मोड़द्य दिया गया ओर विमान को लैंड कर दिया गया। विमान में करीब 122 यात्री सवार थे। हालांकि जांच के बाद विमान में बम नहीं मिला। बाटिक एयर लाॅयन एयर की ही सहायक कंपनी है। 

उल्लेखनीय है कि पहले भी कई बार विमानों में बम होने की अफवाहें मिलती रही हैं लेकिन आतंकियों की बढ़ती गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम विमाननन कंपनियों को उठाने पड़ते हैं। यही नहीं कई बार आतंकियों ने कुछ विमानों को हाईजैक करने का प्रयास तक किया है।