बेलगाम हवाईअड्डे के गलत रनवे पर उतार दिया विमान, पायलट निलंबित

नई दिल्ली: स्पाइसजेट की हैदराबाद-बेलगाम के लिए एक फ्लाइट रविवार को कर्नाटक के बेलगाम हवाई अड्डे पर रनवे के गलत छोर पर लैंड हो गई, जिसके बाद पायलटों को सस्पेंड कर दिया गया. एयरलाइन ने सोमवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी. घटना रविवार को हुई, हालांकि विमान रनवे पर सुरक्षित लैंड हुआ. अधिकारियों ने इस चूक पर सख्त रुख अपनाया है, क्योंकि चालक दल ने कथित रूप से इसकी रिपोर्ट नहीं की थी.

एयरलाइन के प्रवक्ता ने अपने एक बयान में कहा कि, '24 अक्टूबर को स्पाइसजेट की फ्लाइट DASH8 Q400 हैदराबाद से बेलगाम जाने वाली थी. ATC ने विमान को बेलगाम में रनवे 26 पर उतरने की अनुमति दी थी. हालांकि, विमान रनवे आठ पर उतरा.’’ इसका मतलब यह है कि विमान बेलगाम एयरपोर्ट पर उसी रनवे के बताए गए रनवे 26 की जगह उसके दूसरे छोर रनवे आठ पर लैंड हुआ.

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि विमान सुरक्षित रूप से उतरा और एयरलाइन ने सूचना मिलने पर ‘तत्काल और सक्रियता से'’ कार्रवाई की. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) और विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (AAIB) को इस संबंध में सूचित किया गया और जांच लंबित होने की वजह से दोनों पायलटों को तुरंत निलंबित कर दिया गया.

रजनीकांत को मिला दादा साहब फाल्के पुरस्कार, अपनी जर्नी को किया याद

67th National Film Awards: कंगना को नेशनल तो रजनीकांत को मिला दादा साहेब अवॉर्ड

आज दिए जा रहे हैं 67वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स, कंगना से लेकर रजनीकांत तक का है नाम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -