इंडोनेशिया में 54 लोगों को लेकर जा रहा विमान लापता
इंडोनेशिया में 54 लोगों को लेकर जा रहा विमान लापता
Share:

जकार्ता : इंडोनेशिया में एक यात्री विमान के लापता हो जाने से सनसनी फैल गई। इस दौरान सरकारों के कान खड़े हो गए और विमान पत्तन प्राधिकरण के साथ एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अधिकारियों की सांसे भी ऊपर नीचे हो गईं। मामले में यह कहा जा रहा है कि त्रिगाना एयर के एटीआर 42 टर्बोप्राॅप विमान द्वारा दोपहर पपुआ की राजधानी जयापुरा के सेंटनी विमानतल से विमान ने उड़ान भरी थी, लेकिन 44 युवा, 5 बच्चे और 5 क्रू सदस्यों समेत 54 लोग सवार थे।

इस दौरान एयर ट्रैफिक कंट्रोल से काॅन्टेक्ट किया गया। इस दौरान यह बात सामने आई है कि जयापुरा से ओक्सिबिल की ओर जा रहे विमान की खोज में जांच दल की कार्रवाई की गई है, यही नहीं मामले में नेशनल सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी के प्रमुख बंगांग सोयलिस्तयो द्वारा मामले को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि फिलहाल विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी नहीं मिली है लेकिन विमान को खोजा जा रहा है। विमान की खोज में हेलिकाॅप्टर्स को भी रवाना किया गया है। 

दूसरी ओर इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर विमान का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से कब टूटा था और विमान किस दिशा में जा रहा था। उल्लेखनीय है कि विमान ने पपुआ के जयापुरा से टैक आॅफ किया था और फिर यह जयापुरा से ओक्सिबिल की ओर जा रहा था। विमान की इस रास्ते में खोज की जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -