इस ठंड बनाए उत्तराखंड घूमने की योजना

बहुत से लोगों को घूमे जाने के लिए गोवा बहुत पसंद है, और वो हमेशा छुटियों में गोवा जाने की योजना बनाते है. सभी लोगों को ऐसे स्थानों पर जाना पसंद होता है जहाँ जाकर वो  समुद्र के किनारे, झील या पहाड़ों का मजा लिया जा सके, पर आप सोचिये की अगर आपको इन सभी चीजों का मजा एक साथ एक ही स्थान पर मिल जाये तो फिर इससे अच्छी बात क्या हो सकती है. अगर आप ऐसी ही किसी जगह पर जाना चाह रहे  हैं जहाँ पर आपको इन सभी चीजो का मजा एक साथ मिल सके तो इस बार अपने वीकेंड पर उत्तराखंड जाने की योजना जरूर बनाए. उत्तराखंड जाकर आप गोवा जैसे नजारों का मजा ले सकते है. 

उत्तराखंड  में टिहरी झील मौजूद है जो देखने में बहुत ही खूबसूरत है, इस झील को देखने के लिए यहाँ बहुत से टूरिस्ट आते हैं. इस झील की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इसमें फ्लोटिंग हट् को उतारा जा रहा है. और इसी कारण  नॉर्थ इंडिया में पहली बार यूपी निगम द्वारा 20 हाउस बोट को बनवाकर इस झील में उतारा है. आपको इन बोट्स में रहने से लेकर खाने पीने तक की सभी सुविधाएँ मिलेगी.

उत्तराखंड में मौजूद इस झील में आपको बहुत सी हट्स एक हाउस बोट की तरह तैरती हुई नज़र आएगी. सरकार ने टिहरी बांध के सभी तरफ टिहरी नदी द्वारा इंटरनैशनल टूरिस्ट डेस्टिनेशन को बढ़ावा देने का प्रयास किया है. इसके अलावा आप यहाँ पर एडवेंचर स्पोर्ट्स बोटिंग, मोटर स्कीइंग, राफ्टिंग का भी मजा ले सकते हैं.

चाँद पर इंसानों को बसाने के लिए कितना ऑक्सीजन मौजूद ? वैज्ञानिकों ने किया चौंकाने वाला दावा

AIIMS जोधपुर ने इन पदों पर जारी की बंपर भर्तियां, जानिए कितना है वेतन

कोरोना से जान गंवाने वालों की याद में यहाँ बना देश का पहला स्मारक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -