करते हैं प्रकृति से प्यार तो घूमने जरूर जाएं कनातल
करते हैं प्रकृति से प्यार तो घूमने जरूर जाएं कनातल
Share:

अगर आप प्रकृति से प्यार करते हैं और ऐसी ही जगहों पर जाना पसंद करते हैं जहाँ हरियाली ही हरियाली हो तो आप कनातल (Kanatal) जा सकते हैं। जी दरअसल उत्तराखंड के मसूरी-चंबा मार्ग पर स्थित कनातल शोर शराबे से एकदम दूर है। जी हाँ और अगर आप रोजाना की आपाधापी से तंग आकर किसी खूबसूरत और शांत जगह पर सुकून के पल गुजारना चाहते हैं, तो कनातल आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। जी हाँ और आपको किसी भी वीकेंड पर आप रात की बस पकड़कर यहाँ पहुंचना है या फिर आप अपनी कार से भी यहां आसानी से पहुंच सकते हैं। जी दरअसल पहाड़ों से ढका उत्तराखंड का ये शहर ज्यादातर लोगों को काफी पसंद आता है। आइए आपको बताते हैं यहाँ आपके लिए क्या है?

ट्रेकिंग- अगर आप ट्रेकिंग के शौकीन हैं, तो ये मजा आपको कनातल में मिल जाएगा। जी हाँ और पहली बार ट्रेकिंग करने वाले लोग सुंदरकांड देवी मंदिर या बटवालदार वन की यात्रा कर सकते हैं। वहीं अगर आपको ट्रेकिंग का अच्छा खासा अनुभव है तो आप कोडिया जंगल, धनौल्टी या रानी चौरी वन का विकल्प भी चुन सकते हैं।

सस्ते में घूमना है कश्मीर तो देखे IRCTC का ये टूर पैकेज

न्यू टिहरी डैम- कनातल की यात्रा के दौरान आप न्यू टिहरी डैम जा सकते हैं। जी दरअसल यह दुनिया का 10वां सबसे बड़ा और एशिया का सबसे ऊंचा बांध माना जाता है। आपको बता दें कि इस बांध को देखने के लिए दूर-दूर से पर्यटक यहां आते हैं। जी दरअसल यहां का खूबसूरत नजारा मन मोह लेने वाला होता है और टिहरी डैम के पास ही टिहरी लेक भी है।

कोडिया जंगल- अगर आप प्रकृति से प्यार करते हैं तो आपको यहां घने जंगलों का आनंद भी मिल जाएगा। कोडिया जंगल में आप लहरदार पहाड़ियों और घाटियों का आनंद ले सकते हैं। जी हाँ और यहां के खूबसूरत झरने और मनोरम दृश्य लोगों का मन मोह लेते हैं। केवल यही नहीं बल्कि यहां पर आपको कई जंगली जानवर भी देखने को मिल जाएंगे।

सुरकुंडा देवी- अगर आप कनातल गए हैं, तो इस मंदिर में एक बार जरूर जाएं। जी दरअसल सुरकुंडा देवी का मंदिर यहां से सिर्फ 10 किलोमीटर की दूरी पर है। यह मंदिर चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ियों से घिरा हुआ है।

नवंबर में जाना है घूमने तो जाएं इन बजट वाले रोमांटिक हिल स्टेशन पर

यदि आप भी जा रहे है बिज़नेस ट्रिप पर तो इन बातों का रखें खास ध्यान

दिसंबर में मनाने जा रहे हैं हनीमून तो ये 7 जगह रहेंगी सबसे सस्ती और बेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -