अब चीनी सेना ने दी गीदड़भभकी, डोलकाम से भारत पीछे हेट वर्ना हम सेना की संख्या बढ़ाएंगे
अब चीनी सेना ने दी गीदड़भभकी, डोलकाम से भारत पीछे हेट वर्ना हम सेना की संख्या बढ़ाएंगे
Share:

नई दिल्ली : सिक्किम क्षेत्र के डोकलाम में भारत के साथ जारी सैन्य तनाव में चीन लगातार भारत पर लगातार दबाव बनाने का प्रयास कर रहा है. चीन की सरकार के बाद अब पहली बार चीनी सेना ने धमकी देते हुए कहा है कि डोकलाम से भारत की सेना पीछे हट जाए नहीं तो हम अपनी संख्या और बढ़ा देंगे.हम किसी भी कीमत पर अपनी सम्प्रभुता की रक्षा करेंगे.

गौरतलब है कि डोकलाम को लेकर भारत और चीन में जारी तनाव के बीच PLA की ओर से कहा गया है कि डोकलाम में आपातकालीन स्थिति में क्षेत्र में और अधिक चीनी सेना उतार सकती है. वरिष्ठ कर्नल वू कि़आन ने कहा कि डोंगलंग चीन का क्षेत्र है. उन्होंने भारत द्वारा चीन के क्षेत्र में घुसने को अंतरराष्ट्रीय सीमा का गंभीर उल्लंघन मानते हुए इसे अंतरराष्ट्रीय कानून के खिलाफ भी बताया . चीन ने कहा अपनी संप्रभुता की रक्षा किसी भी कीमत पर करेंगे.

बता दें कि चीन ने भारत से आग्रह किया कि वह अपने सैनिकों को दोनों देशों की सीमा रेखा से वापस बुलाए. यह समस्या को निपटाने के लिए आधार है. यही नहीं चीनी सेना की ओर से यह भी कहा कि भारत अपनी गलतियों को सही करे और अपने उकसाने वाले कामों को खत्म करे. उल्लेखनीय है कि 1 अगस्त को पीएलए की 90 वीं वर्षगांठ है . इससे पहले पीएलए का यह बयान देना निश्चित ही मामले के और गंभीर होने के संकेत दे रहा है.

यह भी देखें

चीन की सीमा तक पहुंचने के लिए सरकार बनाएगी सुरंग

चीन ने जस्टिन बीबर के प्रोग्राम पर लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -