पटना से बेंगलुरु के बीच चलेगी हमसफर एक्सप्रेस, पियूष गोयल करेंगे शुभारंभ

पटना: रेल मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को पटना से बेंगलुरु सिटी के मध्य चलने वाली एक नई हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन को हरी झंडी दिखाएंगे. पीयूष गोयल शनिवार को सोनो जमुई के आदर्श मध्य विद्यालय मैदान से अहम् झाझा-बटिया नई रेल लाइन परियोजना की आधारशीला रखेंगे. इसी दौरान रिमोट के माध्यम से हमसफर एक्सप्रेस के परिचालन का शुभारंभ किया जाएगा.

पिछले सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह कुछ ऐसा रहा बाजार का हाल

बताया जा रहा है कि झाझा-बटिया नई रेल लाइन परियोजना की कुल लंबाई 20 किलोमीटर है, जिसके निर्माण पर कुल 496.37 करोड़ रुपए  खर्च हुए हैं. इस नई रेल लाइन परियोजना में 24 पुल, 5 सड़क उपरिगामी पुल, 4 सड़क निचली पुल तथा सोनो एवं बटिया 2 नए स्टेशन का निर्माण किया जाएगा. परियोजना पूरा होने पर हावड़ा एवं पटना के साथ सीधा रेल संपर्क स्थापित हो जायेगा. पटना और बेंगलुरु (बानसवाड़ि) के मध्य एक नई हमसफर एक्सप्रेस का आवागमन शुरू होने से पटना-बेंगलुरू के मध्य सीधी सेवा के रूप में अब यात्रियों के लिए चार जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन की सुविधा मुहैया हो जायेगी. 

फरवरी में रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ा जीएसटी का संग्रहण

यह ट्रेन पटना से प्रत्येक गुरुवार को चलेगी. अभी तक पटना और बेंगलुरु के बीच तीन ट्रेन 12295/12296 दानापुर–बेंगलुरु संघमित्रा एक्सप्रेस (प्रतिदिन), 22351/22352 पाटलिपुत्र–यशवंतपुर एक्सप्रेस (साप्ताहिक, पाटलिपुत्र से हर शुक्रवार को) एवं 12577/12578 दरभंगा–मैसूर बागमती एक्सप्रेस (साप्ताहिक, दरभंगा/पटना से हर मंगलवार को) चलती हैं. 

खबरें और भी:-

इस तरह कमाएं 1 लाख रु हर माह, नेशनल इंस्टीट्यूट में करें अप्लाई

मूडीज का दावा, 2019, 2020 में 7.3 % रहेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -