पियूष गोयल का बड़ा ऐलान- जल्द शुरू होंगी और ट्रेनें, काउंटर से हो सकेगी टिकट बुकिंग

नई दिल्ली: देश में 1 जून से 100 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा, जिनके लिए आज सुबह 10 बजे से IRCTC पर बुकिंग शुरू हो चुकी है. यात्री ट्रेनों को चलाए जाने कि प्रतीक्षा लंबे समय से हो रही थी और और इसी दिशा में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कई और ट्रेनों को भी जल्द मंजूरी दी जाएगी. ट्रेनों का संचालन आरंभ करने के लिए देश के 1.7 लाख केंद्रों पर ट्रेन टिकट बुकिंग चालू की जाएगी.

पीयूष गोयल ने कहा कि हम और ट्रेनों को चलाए जाने का ऐलान जल्द करेंगे. अब वक़्त आ गया है कि भारत में हालात दोबारा सामान्य बनाने की दिशा में कदम उठाए जाएं. पीयूष गोयल के बयान से स्पष्ट है कि जल्द ही देश में और ट्रेनों को चलाए जाने का ऐलान किया जाएगा और इसके लिए काउंटर टिकट बुक करने की व्यवस्था भी फिर से शुरू होगी. बता दें कि अभी जिन ट्रेनों को चलाया जा रहा है उनके लिए केवल ऑनलाइन बुकिंग की जा रही है. IRCTC के माध्यम से लोग ट्रेन के टिकट बुक करा रहे हैं. ये व्यवस्था 15 स्पेशल ट्रेनों के लिए हैं जो हाल ही में चलाई गई हैं और उन 200 ट्रेनों के लिए है जो फिलहाल 1 जून से चालू होने वाली हैं.

पीयूष गोयल ने ये भी कहा कि आने वाले दो से तीन दिनों में टिकट काउंटर्स से टिकटों की बुकिंग आरंभ कर दी जाएगी, इसके लिए हम स्टडी कर रहे हैं और प्रोटोकॉल डेवलप कर रहे हैं. आप जानते ही हैं कि 25 मार्च से आरंभ हुए लॉकडाउन के बाद पूरे देश में ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था. इनके साथ हवाई उड़ानों और मेट्रो को भी लॉकडाउन के दौरान बंद कर दिया गया था.

रायपुर-बिलासपुर NH पर बड़ा हादसा, ट्रक में जा घुसी मजदूरों से भरी बस

प्रवासी मजदूरों के लिए महिला पुलिस अधिकारी ने किया ऐसा काम

क्या हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के उपयोग पर मिलने वाली है नई सलाह ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -