ममता सरकार पर पियूष गोयल का हमला, कहा- 40 लाख लोग जाना चाहते हैं बंगाल लेकिन...

कोलकाता: देश में लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है और अभी भी प्रवासी श्रमिकों का घर वापस जाना जारी है. कई किस्म की मुश्किलें सामने आ रही हैं, हजारों की तादाद में श्रमिक अभी भी सड़कों पर चल रहे हैं. इस बीच केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दावा किया है कि 30 लाख से ज्यादा मजदूरों को वापस पहुंचाया गया है. गुरुवार को पीयूष गोयल ने एक बार फिर कांग्रेस शासित राज्य सरकारों पर सवाल उठाए और बंगाल की ममता सरकार पर भी हमला बोला.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के साथ बातचीत के दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि कुछ राज्य सरकारों की तरफ से श्रमिक ट्रेनों को लेकर सही से सहयोग नहीं किया गया. रेलमंत्री ने कहा कि लगभग 40 लाख लोग पश्चिम बंगाल लौटना चाहते हैं, किन्तु अभी तक 27 ट्रेनों की ही अनुमति मिली है. रेल मंत्री ने कहा कि पहले वहां केवल दो ही ट्रेनें पहुंची थीं, किन्तु गृह मंत्री अमित शाह द्वारा चिट्ठी लिखे जाने के बाद भी 8 ट्रेनों की सूची मिली है.

हालांकि, पीयूष गोयल ने अब कहा कि बंगाल ने 104 ट्रेनों की फेहरिस्त दी है, जो 15 मई से 15 जून तक वहां जानी है यानी 30 दिन में मात्र 104 ट्रेनों के माध्यम से 1 लाख 70 हजार लोग भेजेंगे. वहीं झारखंड को लेकर पीयूष गोयल ने कहा कि झारखंड राज्य ने केवल 96 ट्रेनों को इजाजत दी है, राजस्थान में अभी तक 35 ट्रेन ही जा पायी हैं. यहां रेल मंत्री ने कहा कि देश को सामान्य स्थिति की तरफ ले जाने का समय आ गया है.

रायपुर-बिलासपुर NH पर बड़ा हादसा, ट्रक में जा घुसी मजदूरों से भरी बस

प्रवासी मजदूरों के लिए महिला पुलिस अधिकारी ने किया ऐसा काम

क्या हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के उपयोग पर मिलने वाली है नई सलाह ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -