मोदी सरकार के आने के बाद 80 फीसदी तक कम हुआ भारतीयों का कालाधन
मोदी सरकार के आने के बाद 80 फीसदी तक कम हुआ भारतीयों का कालाधन
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री पियूष गोयल ने कहा है कि साल 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से स्विस बैंक में भारतीयों के धन में करीब 80 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है. पियूष गोयल ने स्विस बैंक द्वारा उन्हें सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर आज राज्यसभा में यह बयान दिया है. साथ ही उन्होंने विगत दो वर्षों को लेकर कहा है कि साल 2016 के मुकाबले साल 2017 में इसमें 34.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. 

कालाधन: स्विस बैंक की रिपोर्ट के बाद पीयूष गोयल का खुलासा

गौरतलब है कि इससे पहले स्विस बैंक की रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि पिछले एक वर्ष में भारतीयों के जमा कालेधन में 50 फीसदी की वृद्धि हुई थी. लेकिन वित्त मंत्री पियूष गोयल ने इन सभी ख़बरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है. पहले रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारतीयों के हिस्से का काला धन 50 फीसदी तक बढ़कर 7000 करोड़ रु हो गया है. 

अलवर मॉब लिंचिंग मामला : भाजपा ने राहुल गांधी को बताया 'नफरत का सौदागर'

पियूष गोयल ने स्विस बैंक की रिपोर्ट पर आश्चर्य जताते हुए कहा था कि इस रिपोर्ट को कैसे मान लिया जाए. उन्होंने कड़े शब्दों में इसकी निंदा की थी, और कहा था कि इस दौरान कुछ गलत पाया जाता है तो उस ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि ताज़ा रिपोर्ट से अब मोदी सरकार ने राहत की सांस ली है. 

GST दर में कटौती पर भड़के चिदंबरम कहा-चुनाव को देखते हुए लिया यह फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -