जन्मदिन विशेष : 18 में ODI और 19 की उम्र में टेस्ट में रखा था कदम, लेकिन आज पहचान को मोहताज
जन्मदिन विशेष : 18 में ODI और 19 की उम्र में टेस्ट में रखा था कदम, लेकिन आज पहचान को मोहताज
Share:

भारतीय क्रिकेटर पीयूष चावला आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन 30 साल पहले साल 1988 में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था. बता दें कि वे देश के एक युवा स्पिन बॉलर है. दाएं हाथ के लेग स्पिन गेंदबाज़ होने पर उन्हे काफी फायदा मिलता है और वे अपने टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होते हैं. फिलहाल वे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से पिछले कई सालों से दूर है लेकिन उनका जलवा आईपीएल में जमकर चलता है. 

पीयूष चावला इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलते हैं. पीयूष चावला पिछले कई सालों से आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते आ रहे हैं. वहीं 2019 आईपीएल में भी वे कोलकाता की ओर से खेलेंगे. बता दें कि वे न केवल अपने गेंदाबजे से टीम में जान फूंकते हैं बल्कि वे समय आने पर बल्लेबाजी से भी दमखम दिखाते हैं. 

पीयूष चावला का क्रिकेट करियर एक नज़र में...

पीयूष चावला ने साल 2006 से 2012 के बीच में केवल तीन ही टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 6 पारियों में 270 रन बनाए है. वहीं गेंदबाजी की बात के जाए तो इस दौरान उन्होंने कुल 7 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं पीयूष के वनडे करियर पर नज़र डाली जाए तो उन्होंने 2007 से 2011 के दौरान एक दिवसीय मैचों में 1117 रन बनाए है. उन्होंने कुल 25 मैचों की 25 पारियों में यह कारनामा किया है. बता दें कि वनडे में गेंदबाजी में उन्होंने इस दौरान कुल 32 विकेट अपने नाम किए है. जबकि टी-20 अंतराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 51 रन बनाने के साथ ही कुल 4 विकेट झटके हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 7 मैच खेलें हैं. जबकि आईपीएल में भी इनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. फ़िलहाल पीयूष चावला को उनके इस 30वें जन्मदिन पर न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं...

 

नो बॉल के कारण विवादों में घिरा बांग्लादेश और वेस्टइंडीज t 20 मुकाबला

सर्वाधिक बार फीफा विश्व कप जीतने वाला क्लब बना रियल मेड्रिड, 4 बार जीत चुका है ये खिताब

यहां कार की नंबर प्लेट पर नजर आये 'MS DHONI'

शानदार जीत और करारी हार के बाद बोले गांगुली, हिंदुस्तान अब भी टेस्ट में बेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -