घर में इस चीज़ को लाने से होगा पितृ दोष का नाश
घर में इस चीज़ को लाने से होगा पितृ दोष का नाश
Share:

कहते हैं कि गुड़-घी का धूप विशेष दिनों में देने से देवदोष व PitraDosh का शमन होता है और घर में किसी भी प्रकार का संकट आने से कतराता है और यह धूप देवताओं के निमित्त ही देना चाहिए. आपको यह भी बता दें कि कर्पूर अति सुगंधित पदार्थ है तथा इसके दहन से वातावरण सुगंधित हो जाता है साथ ही देवदोष व पितृदोष का शमन होता है. जी हाँ इसके लिए आपको यह करना होगा.

आपको प्रतिदिन सुबह और शाम घर में संध्यावंदन के समय कर्पूर जरूर जलना होंगे साथ ही आरती या प्रार्थना के बाद कर्पूर जलाकर उसकी आरती लेनी होगी. वहीं यह भी कहा जाता है कि घर के वास्तुदोष को मिटाने के लिए कर्पूर का इस्तेमाल होता है. अब अगर सीढिय़ां, टॉयलेट या द्वार किसी गलत दिशा में बना दिए गए हैं तो आप सभी जगह एक-एक कर्पूर की बट्टी रख दें लाभ होगा और साथ ही कर्पूर चमत्कारिक रूप से वास्तुदोष को दूर कर देगा.

आप चाहे तो रात्रि में सोने से पहले पीतल के बर्तन में घी में भीगा हुआ कर्पूर जला दें इससे तनावमुक्ति होगी और गहरी नींद आएगी. आप घर में साफ-सफाई रखते हुए पीतल के पत्ते से 7 दिन तक पूरे घर में गौमूत्र के छींटे मारें एवं तत्पश्चात शुद्ध गुग्गल की धूप जला दें इससे यह होगा कि घर में किसी ने कुछ कर रखा होगा तो वह दूर हो जाएगा और सभी के मस्तिष्क शांत रहेंगे.

पितृ पक्ष 2018: यह है श्राद्ध की तिथियां और इस तरह करें पितरों की शांति

पितृ पक्ष 2018: जानिए पूर्णिमा श्राद्ध का समय और सभी मुहूर्त

पितृ पक्ष 2018: क्यों कहा जाता है कनागत, जानिए क्या है श्राद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -