सेहत के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी लाभकारी है पिस्ता
सेहत के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी लाभकारी है पिस्ता
Share:

पिस्ता जिस तरह से सेहत के लिए बहुत लाभदायक होता है, ठीक उसी तरह ये चेहरे की खूबसूरती भी निखारता है. अगर आप इसके ब्यूटी टिप्स नहीं जानते तो हम आपको बताने जा हरे हैं इससे जुड़े कुछ टिप्स जिन्हें आप भी अपना सकते हैं. इसके सेवन से बच्चों का दिमाग भी तेज होता है. पिस्ता खाने से ताकत मिलती है, वहीं इसके प्रभाव से कई बीमारियां भी दूर होती हैं. इसमें फाइबर, प्रोटीन, विटामिन सी, जिंक, कॉपर, पोटैशियम, आयरन, कैल्शियम आदि मौजूद होते हैं. पिस्ता से भी आप अपनी खूबसूरती में भी चार-चांद लगा सकती हैं. पिस्ता से बना फेस मास्क या पैक बनाकर भी चेहरे की खूबसूरती बरकरार रख सकते हैं साथ ही इसे नियमित खाने से भी चेहरे पर ग्लो आती है.  

स्किन के लिए फायदेमंद है पिस्ता

चेहरे पर लाए निखार- पिस्ता में जरूरी फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं. इसके इस्तेमाल से त्वचा स्वस्थ रहती है और उसका कुदरती निखार भी बना रहता है.

नेचुरल मॉइश्चराइजर- पिस्ता एक नेचुरल मॉइश्चराइजर की तरह भी काम करता है. रोजाना पिस्ता के इस्तेमाल से आपकी स्कीन कोमल और मुलायम बनी रहेगी.

उम्र को जल्दी बढ़ने से रोके- पिस्ता का इस्तेमाल बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने के लिए भी बखूबी किया जाता है. पिस्ता में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट फ्री रेडिकल्स को न्यूट्रलाइज करने का काम करते हैं.

स्किन को स्वस्थ रखे- पिस्ता खाने से स्किन स्वस्थ बनी रहती है. यह सन-डैमेज को कम करने का काम भी करता है.

बाल झड़ना हो जाए बंद- क्या आपके बाल बहुत अधिक झड़ रहे हैं तो पिस्ता का एक हेयर मास्क तैयार कर लें. इस मास्क को बालों की जड़ों में नारियल तेल की मदद से लगाएं. कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा.

मानसून में नेल फंगस देता है परेशानी, घरेलु तरीके से पाएं छुटकारा

बाल गिरते हैं तो खाना शुरू कर दें ये सुपरफूड

पैरों को खूबसूरत बनता है चॉकलेट पेडीक्योर, जानें कैसे करें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -