पीरामल समूह को ऋण प्रभावित डीएचएफएल प्राप्त करने के लिए आरबीआई से मिली मंजूरी
पीरामल समूह को ऋण प्रभावित डीएचएफएल प्राप्त करने के लिए आरबीआई से मिली मंजूरी
Share:

कंपनी ने एक छोटे बयान में कहा कि पीरामल ग्रुप को भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) से इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड प्रक्रिया के माध्यम से कर्ज से मुक्त DHFL का अधिग्रहण पूरा करने की मंजूरी मिल गई है। कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) ने एक पीरामल ग्रुप कंपनी, पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड द्वारा पिछले महीने प्रस्तुत संकल्प योजना को मंजूरी दी थी। पीरामल ग्रुप ने एक बयान में कहा- "हम समझते हैं कि आरबीआई ने पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस से डीएचएफएल रिज़ॉल्यूशन योजना को मंजूरी दे दी है।"

15 जनवरी 2021 को संपन्न हुई 18वीं बैठक में सीओसी द्वारा संकल्प योजना को मंजूरी दी गई थी। पीरामल ग्रुप और यूएस-स्थित ओकट्री कैपिटल ने पांचवें और अंतिम दौर में अपनी बोलियां प्रस्तुत कीं। सूटर्स ने 35,000-37,000 करोड़ रुपये की बोली प्रस्तुत की।

डीएचएफएल पहली वित्त कंपनी थी, जिसे भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा एनसीएलटी के लिए विशेष अधिकारों का उपयोग करके IBC की धारा 227 के तहत संदर्भित किया गया था। इससे पहले, कंपनी के बोर्ड को हटा दिया गया था और आर सुब्रमण्यकुमार को प्रशासक नियुक्त किया गया था। वह इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (IBC) के तहत रिज़ॉल्यूशन प्रोफेशनल भी हैं। कंपनी की जांच कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय द्वारा दिसंबर 2019 से गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) के माध्यम से की जा रही है।

दिल्ली में 4 गायों को काटकर मंदिर के पास फेंकने से बवाल, हिन्दू संगठनों में जबरदस्त उबाल

रक्षा खर्च पर राहुल के सवाल से मचा बवाल, भाजपा सांसदों ने जमकर किया हंगामा

तमिलनाडु में EV विनिर्माण संयंत्र में 700 करोड़ का निवेश करेगी एम्पीयर इलेक्ट्रिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -