जानिए कैसे पीपल रखता है दिल के मरीजों का ख्याल
जानिए कैसे पीपल रखता है दिल के मरीजों का ख्याल
Share:

यदि आप दिल की बिमारी से परेशान है तो घबराइए मत. हमारे पास एक ऐसा सहज और सुलभ उपाय हैं जो 99 प्रतिशत ब्लॉकेज को भी रिमूव कर देता है. यह उपाय पाने के लिए आप को कहीं दूर नहीं जाना होगा बल्कि यह आपको अपने आस पड़ोस के आँगन मे ही मिल जाएगा। यह उपाय हैं पीपल का पत्ता.

कैसा बनाए यह नुस्खा:

पीपल के 15 पत्ते लें जो कोमल गुलाबी कोंपलें न हों, बल्कि पत्ते हरे, कोमल व भली प्रकार विकसित हों। प्रत्येक का ऊपर व नीचे का कुछ भाग कैंची से काटकर अलग कर दें. पत्ते का बीच का भाग पानी से साफ कर लें. इन्हें एक गिलास पानी में धीमी आँच पर पकने दें. जब पानी उबलकर एक तिहाई रह जाए तब ठंडा होने पर साफ कपड़े से छान लें और उसे ठंडे स्थान पर रख दें, दवा तैयार हैं. 

उपयोग करने का तरीका:

इस काढ़े की तीन खुराकें बनाकर प्रत्येक तीन घंटे बाद प्रातः लें. हार्ट अटैक के बाद कुछ समय हो जाने के पश्चात लगातार पंद्रह दिन तक इसे लेने से हृदय पुनः स्वस्थ हो जाता है और फिर दिल का दौरा पड़ने की संभावना नहीं रहती. दिल के रोगी इस नुस्खे का एक बार प्रयोग अवश्य करें. पीपल के पत्ते में दिल को बल और शांति देने की अद्भुत क्षमता है. इस पीपल के काढ़े की तीन खुराकें सवेरे 8 बजे, 11 बजे व 2 बजे ली जा सकती हैं. खुराक लेने से पहले पेट एक दम खाली नहीं होना चाहिए, बल्कि सुपाच्य व हल्का नाश्ता करने के बाद ही लें. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -