पिंपल्स के निशानों को दूर करती हैं गुलाब की पंखुड़ियां

आज के समय में ज्यादातर लड़के लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान रहते हैं. अगर पिंपल्स का सही समय पर इलाज ना किया जाए तो चेहरे पर काले दाग धब्बे भी हो जाते हैं. जो देखने में बहुत खराब लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से पिंपल्स और उनके दाग पूरी तरह से दूर हो जाएंगे. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो गुलाब की कुछ पत्तियों को पीसकर इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी पिंपल्स और उसके निशानों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एलोवेरा के रस में थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी और हल्दी मिलाकर अपने चेहरे में लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना इस्तेमाल करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- लहसुन के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल तत्व मौजूद होते हैं जो पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं. नींबू में सिट्रिक एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो पिंपल्स के निशानों को दूर करने में मदद करती है.

 

चेहरे के निखार को बढ़ाता है पुदीना

सुंदर दमकती व जवान त्वचा पाने के लिए करें टमाटर का इस्तेमाल

सिर्फ एक रात में चेहरे में निखार लाता है गुलाबजल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -