डार्क लिप्स को पिंक बनाता है शहद
डार्क लिप्स को पिंक बनाता है शहद
Share:

होंठ हमारे चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं. सभी लड़कियां गुलाबी होंठ पाना चाहती हैं. पर पॉल्यूशन के कारण होंठ ड्राई होने लगते हैं. जिसके कारण होठों का रंग धीरे-धीरे काला पड़ने लगता है. इसके अलावा गर्म और तेज हवाएं भी होठों की नमी को छीन लेती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप होठों के रंग को नेचुरल रूप से गुलाबी बना सकते हैं. 

1- निंबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. इसके अलावा इसमें ब्लीचिंग गुण की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो किसी भी प्रकार का कालापन दूर करने में सहायक होती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नींबू के रस में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- शहद नेचुरल मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है. अपने होंठो के कालेपन को दूर करने के लिए थोड़ा सा शहद लेकर अपने होठों पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने होठों की मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा. 

3- होंठो का कालापन दूर करने के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.  इसके लिए नियमित रूप से अपने होठों पर थोड़ा सा ऑलिव ऑयल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी हो जाएंगे. 

4- चुकंदर का रंग प्राकृतिक रूप से लाल होता है. चुकंदर को काटकर होठों पर रगड़ने से होठों का कालापन दूर हो जाता है.

 

गंजेपन की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल

बालों से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स पहुंचा सकते हैं आपकी स्किन को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -