Pininfarina Battista ने अमेरिकी रोड पर मचाया धमाल, स्पीड में कई रिकॉर्ड तोड़े

Pininfarina Battista ने अमेरिकी रोड पर मचाया धमाल, स्पीड में कई रिकॉर्ड तोड़े
इस साल हुए Geneva Motor Show की Pininfarina Battista  शो-स्टॉपर कार थी. इसे दूसरे किसी भी कार से Pininfarina Battista में दिया स्टाइलिश थीम डिजाइन और दमदार परफॉर्मेंस अलग रखता है. Pininfarina Battista (पिनिनफरीना बैटिस्टा) को पहली बार न्यूयॉर्क की सड़कों पर उतारा गया है. बता दें कि Mahindra की स्वामित्व वाली Automobili Pininfarina अपनी सुररफास्ट कारों के लिए दुनियाभर में पहचानी जाती है. यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार है. तेज रफ्तार वाली इस हाइपर कार की कीमत 2.5 मिलियन डॉलर, यानि 17.43 करोड़ रुपये भारतीय करेंसी के मुताबिक है. कार की अन्य फीचर के बारे मे विस्तार से जानकारी इस प्रकार है.  
कंपनी ने 120kWh की बैटरी Pininfarina Battista में फिट की है, जिससे यह कार 290 किलोमीटर प्रति घंटे से भी तेज चल सकती है. यह रफ्तार किसी फाइटर जेट प्लेन के बराबर है. इसकी टॉप स्पीड 215 मील प्रति घंटे हैं. यानी कि यह कार 350 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है. कंपनी अपनी इस कार की टॉप स्पीड को आने वाले समय में बढ़ाकर 450 किलोमीटर प्रति घंटे तक ले जा सकती है. इसमें फास्ट चार्जिंग का विकल्प दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक Pininfarina Battista केवल 2 सेकेंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेगी.
मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार Pininfarina Battista एक इलेक्ट्रिक कार है.इस मामले में, यह उत्सर्जन के बिना एक कार है। इसका मतलब है कि कोई वायु प्रदूषण नहीं है जो इस कार द्वारा किया जाएगा.Pininfarina Battista की कार का उत्पादन 2020 से होगा.जिन लोगों ने कहा कि यह इटली में बनने वाली सबसे शक्तिशाली सड़क-कानूनी कार है. इस कार को दुनिया के सबसे मंहगी इलेक्ट्रीक कारों मे से एक माना जा सकता है.