दुनियाभर में तहलका मचा देगी यह धाँसू कार, बनेगी केवल 150 यूनिट

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी महिंद्रा के स्वामित्व वाले Automobili Pininfarina ने जिनेवा मोटर शो 2019 के दौरान Battista इलेक्ट्रिक हाइपरकार को पेश कर हर किसी को चौंका दिया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, यहां बटिस्टा एक स्टैंडअलोन कार निर्माता के रूप में पिनिनफेरिना की पहली कार बताई जा रही है. पिनिनफेरिना बटिस्टा का नाम बटिस्टा 'Pinin' फरीना के नाम पर तय किया है, जिन्होंने 1930 में कारोजरिया पिनिन फ़रीना की स्थापना भी की थी.

ख़ास बात यह है कि पिनिनफेरिना बटिस्टा की केवल 150 यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी. इसमें 50 को यूरोप, 50 को नॉर्थ अमेरिका और आखिरी 50 को मिडिल ईस्ट और एशिया में उपलब्ध कराया जाएगा. कहा जा रहा है कि इसमें चार इलेक्ट्रिक मोटर्स लगे हुए हैं, ये हर व्हील के लिए एक ही है. ये कुल मिलाकर 1,873bhp का पावर और 2,300Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं. इस कार की लॉन्चिंग 2020 में हो सकती है. 

इस नए कार बटिस्टा में टॉर्क वेक्टरिंग और ऑल-व्हील ड्राइव भी आपको मिलेगा. इसकी वजह से ये कार महज 2 सेकेंड्स में ही 100km/h की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. जबकि टॉप स्पीड की बात की जाए तो इसकी टॉप स्पीड 350km/h की बताए जा रही है. बताया जा रहा है कि बटिस्टा के लिए पॉवरट्रेन को पिनिनफेरिना ने क्रोएशियाई इलेक्ट्रिक हाइपरकार निर्माता रिमेक के साथ साझेदारी में विकसित किया था. इस कार से जुडी फिलहाल अन्य अधिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

Boeing ने खड़ा कर दिया अनोखा ड्रोन, बिना पायलट के चलेगा 3700 KM

TVS Motor का कमाल, फरवरी 2019 की बिक्री में आया इतना गजब का उछाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -