चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा देगा अनानास फेस पैक
चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा देगा अनानास फेस पैक
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक अनोखा फेस पैक , जी हाँ अनानास का खट्टा−मीठा स्वाद किसी के भी मुंह में पानी ले आता है। वैसे तो इसे स्वास्थ्य के लिहाज से भी काफी अच्छा माना जाता है। लेकिन इसके ब्यूटी बेनिफिट्स भी कम नहीं है। अनानास को आप बतौर फेस पैक अपनी स्किन पर इस्तेमाल कर सकते हैं और स्किन की कई छोटी−बड़ी समस्याओं से निजात पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं अनानास की मदद से बनने वाले कुछ फेस पैक के बारे में−

मुंहासों से छुटकारा: आपको शायद पता न हो लेकिन अनानास मुंहासों से भी छुटकारा दिलाने में कारगर है। इसके लिए आप अनानास का पल्प लेकर उसमें एक टीस्पून ग्रीन टी और शहद डालकर मिक्स करें। अब अपने चेहरे को पानी की मदद से क्लीन करें और इस पैक को चेहरे व गर्दन पर लगाएं। अब अपनी उंगलियों की मदद से बेहद हल्के हाथों से मसाज करें। इससे आपके चेहरे के डेड स्किन सेल्स बाहर आ जाएंगे। अब आप हल्के गुनगुने पानी की मदद से स्किन को साफ करें। 

 एंटी एजिंग पैक: अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन लंबे समय तक जवां−जवां दिखे तो आप इस फेस पैक को अपने ब्यूटी रूटीन का हिस्सा बना सकती हैं। दरअसल, अनानास स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाने का काम करता है। अगर आप इसे नारियल के दूध के साथ अप्लाई करती हैं तो यह स्किन को मॉइश्चराइज करता है और अर्ली एजिंग के साइन्स को कम करता है। इस पैक को बनाने के लिए अनानास की स्लाइस लेकर उसमें दो बड़े चम्मच नारियल का  दूध डालें और ब्लेंडर की मदद से एक फाइन पेस्ट बनाएं। अब इस मिश्रण को आप अपने चेहरे व गर्दन पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। अंत में फेस को क्लीन करें। आप सप्ताह में दो बार इस पैक को अप्लाई कर सकती हैं।

सफ़ेद बालो को वापस करे काला, इस नेचुरल तरीके से

करवाचोथ स्पेशल: मेहँदी के रंग को गहरा बनायेगे ये उपाय

रानी-काजोल को पीछे छोड़ सिन्दूर खेलते समय सबसे सुन्दर नजर आईं बिपाशा बसु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -