पाइनएप्पल दूर कर सकता है चेहरे से झुर्रियों की समस्या
पाइनएप्पल दूर कर सकता है चेहरे से झुर्रियों की समस्या
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारे चेहरे पर इसका प्रभाव झुर्रियों के रूप में नज़र आने लगता है. कोई  भी लड़की या महिला झुर्रियों का नाम सुनकर ही घबरा जाती है, वैसे तो मार्किट में आपको बहुत सी एंटी एजिंग क्रीम्स मिल जाएगी जो इस बात का दावा करती हैं की वो आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या को दूर कर सकती हैं पर ऐसा होता नहीं है, बल्कि इन केमिकल युक्त क्रीम्स के इस्तेमाल से स्किन को बहुत सारे नुकसान हो सकते है  इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आएं हैं जो आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या को आसानी से दूर कर सकते है.

1- अपने चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए एक बाउल में 2 बड़े चम्मच शहद ले लें, अब इसमें 4 बड़े चम्मच मिल्क पाउडर और 2 बड़े चम्मच गर्म पानी. डालकर अच्छे से मिक्स करे, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे हलके गर्म पानी से धो लें, शहद के इस्तेमाल से स्किन में ग्लो आता है और मिल्क पाउडर से चेहरा स्मूथ और रिंकल फ्री हो जाता है.

2- पाइनएप्पल के इस्तेमाल से भी झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, पाइनएप्पल में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले पाइनएप्पल को पीस ले, अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर चेहरे को धो लें.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते हैं लहसुन और हल्दी

टैनिंग की समस्या को दूर करता है साबूदाना

इंस्टेंट निखार पाने के लिए चेहरे पर लगाए सेब का फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -