कैंसर की बीमारी से बचाता है अनानास
कैंसर की बीमारी से बचाता है अनानास
Share:

पाइनएप्पल का खट्टा मीठा स्वाद खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है.पर क्या आप जानते है की आपके स्वाद को बढ़ाने के साथ साथ अनानास का सेवन हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है.पाइनएप्पल में भरपूर मात्रा में विटामिन, फाइबर और अन्य सभी जरूरी पोषक तत्व मौजूद होते है जो हमारे शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाकर रखते है.

आज हम आपको पाइनएप्पल खाने के फायदों के बारे में बताने जा रहे है-

1-आर्थराइटिस की समस्या होने पर जोड़ो में दर्द होने लगता है.अगर आप नियमित रूप से पाइनएप्पल का सेवन करते है तो इस समस्या से काफी हद तक छुटकारा पा सकते है.पाइनएप्पल में भरपूर मात्रा में ब्रोमेलेनिन नामक एंजाइम मौजूद होते है जो आर्थराइटिस को रोकने का काम करते है. 

2- पाइनएप्पल में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते है जो हमारे शरीर में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकते हैं. इसके अलावा पाइनएप्पल में विटामिन ए और बीटा कैरोटीन भी भरपूर मात्रा में पाए जाते है.जिससे कई गंभीर बीमारियों का खतरा टल जाता है. 

3-अगर आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है तो आपके लिए अनानास का सेवन फायदेमंद साबित हो सकता है. इसमें भरपूर मात्रा में पोटैशियम मौजूद होता है जो खून की नालियों को रिलैक्स करके बल्ड प्रैशर को सामान्य बनाते है. 

 

दिल को स्वस्थ रखता है सेब

एसिडिटी की समस्या को दूर करती है किशमिश

बच्चो के लिए फायदेमंद है पालक का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -