आँखों की सेहत के लिए फायदेमंद होता है अनानास का जूस
आँखों की सेहत के लिए फायदेमंद होता है अनानास का जूस
Share:

क्या आपको पता है की स्वाद में खट्टे मीठे अनानास में भरपूर मात्रा में पाचक तत्व मौजूद होते है जो हमारे पेट के लिए बहुत फायदेमंद होते है. खासकर के गर्मियों के मौसम में अनानास का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आप चाहे तो अनानास का सेवन रस, शर्बत, मुरब्बा के रूप में भी कर सकते है. आप किसी भी रूप में इसका सेवन करे ये आपकी सेहत को लाभ ही पहुंचता है. 

1-पेट से जुडी सभी समस्याओ में अनानास का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. खासकर एसिडिटी की समस्या में तो ये रामबाण औषधि के रूप में कार्य करता है. एसिडिटी होने पर पके अनानास के छोटे-छोटे टुकडे करके सेंधा नमक और कालीमिर्च के साथ खाने से एसिडिटी की समस्या से फ़ौरन आराम मिल जाता है. इसके अलावा अगर आपके पेट में कीड़ो की समस्या है तो भी अनानास के सेवन से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है. अनानास को काला नमक और अजवाइन के साथ मिलाकर लगातार एक हफ्ते तक खाने से पेट के कीड़े मर जाते है.

2-अस्थमा के मरीजों के लिए अनानास बहुत फायदेमंद होता है, अगर आपको अस्थमा की समस्या है तो नियमित रूप से सुबह-दोपहर खाली पेट अनानास  का जूस पीने से आपकी ये समस्या ठीक हो सकती है.

3-हाल में ही हुई एक रिसर्च में ये बात सामने आयी है की रोज़ाना अनानास का जूस पीने से बढती उम्र के साथ भी आंखों की रोशनी कम नहीं होती है.

 

जानिए क्या है सुबह खाली पेट में पानी पीने के फायदे

सेहत के लिए फायदेमंद होते है आलू के पत्ते

सब्जिया भी पहुंचा सकती है सेहत को नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -