चेहरे को झुर्रियों की समस्या से बचाता है अनानास
चेहरे को झुर्रियों की समस्या से बचाता है अनानास
Share:

महिलाये झुर्रियों की समस्या से बहुत डरती है,पर ये एक ऐसी समस्या है जो उम्र के बढ़ने पर चेहरे पर आ ही जाती है,खासकर के आँखों के आस पास तो सबसे पहले झुर्रिया आती है, जब भी हम खुल के हंसते है या बोलते है तो ये झुर्रिया ज़्यादा दिखाई देती है जो हमारी सारी खूबसूरती को बेकार कर देती है. बहुत सी महिलाये इन झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए एंटी रिंकल्स क्रीम्स का भी इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं हो पाता है,पर आप पाने घर में रखी कुछ चीजों के इस्तेमाल से इन झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

अनानास एक खट्टा मीठा फल होता है,ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडैंट तत्व मौजूद होते हैं जो हमारे चेहरे पर झुर्रियों को आयने से रोकने में मदद करते हैं. अगर आप अपने चेहरे को झुर्रियों की समस्या से बचाना चाहती है तो इसके लिए अनानास को काटकर बारीक़ पीस ले.

अब इस पेस्ट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए,और जब ये पेस्ट सूख जाये तो ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धो ले,अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो आपके चेहरे पर झुर्रिया नहीं आ पायेगी और आप हमेशा जवान दिख सकती है.

 

अजवाइन के इस्तेमाल से पाए स्किन की सभी समस्याओ से छुटकारा

कैंसर की बीमारी से बचाती है नीम की चाय

स्किन और बालो के लिए फायदेमंद होता है राइस वाटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -