पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार आज 3 बजे लेगी केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ
पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार आज 3 बजे लेगी केरल के मुख्यमंत्री पद की शपथ
Share:

केरल में माकपा के नेतृत्व वाली वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार, जिसने विधानसभा चुनावों में सत्ता बरकरार रखी, आज दोपहर 3 बजे शपथ ली जाएगी और शपथ ग्रहण समारोह 500 लोगों की उपस्थिति के साथ सेंट्रल स्टेडियम में होगा। मंगलवार को माकपा की राज्य समिति ने पिनाराई विजयन को माकपा संसदीय दल का नेता और केरल का मुख्यमंत्री नियुक्त किया था। 

कैबिनेट में 21 लोग होते हैं और आमंत्रित लोगों में 140 विधायक, 29 सांसद, न्यायपालिका, मीडिया और शीर्ष अधिकारी शामिल होते हैं। जो लोग आ रहे हैं, उनके पास 48 घंटे पहले एक कोरोना नकारात्मक परीक्षण परिणाम होना चाहिए या टीके की दोनों खुराक लेनी चाहिए, ”पिनारयी विजयन ने कहा। केके शैलजा का राज्य मंत्रिमंडल से गायब होना सबसे बड़ा सदमा है। 

वही इस पर प्रतिक्रिया देते हुए विजयन ने कहा कि केके शैलजा को उनके दूसरे कार्यकाल में राज्य मंत्रिमंडल से हटाने का फैसला पार्टी ने किया था। उन्होंने आगे कहा कि शैलजा को छूट नहीं दी जा सकती क्योंकि पिछली सरकार में अन्य प्रदर्शन करने वाले मंत्री भी थे। नई पिनाराई विजयन कैबिनेट में सीपीआई (एम) के मंत्रियों में एमवी गोविंदन, के राधाकृष्णन, केएन बालगोपाल, पी राजीव, वीएन वसावन, साजी चेरियन, वी शिवनकुट्टी, मोहम्मद रियास, डॉ आर बिंदू, वीना जॉर्ज और वी अब्दुल रहमान शामिल हैं।

'थूक वाली रोटी' के बाद अब थूक वाला तरबूज़, मुजफ्फरपुर से मोहम्मद फरमान गिरफ्तार

यूपी के ग्रामीण इलाकों में तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, मायावती बोलीं- गरीबों की मदद करे योगी सरकार

क्या रद्द हो जाएगी 'कांग्रेस' की मान्यता ? सुप्रीम कोर्ट पहुंचा 'टूलकिट' मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -