पिनाराई विजयन 20 मई को लेंगे केरल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने चार मंत्रियों और एक डिप्टी स्पीकर को नामित किया है। केरल में गुरुवार को शपथ लेने वाली नई एलडीएफ सरकार का शासन होगा। नई सरकार में भाकपा मंत्री के राजन, पी प्रसाद, जे चिंचुरानी, जीआर अनिल और चिट्टयम गोपकुमार होंगे जिन्हें उपाध्यक्ष पद के लिए नामित किया गया है। 

पार्टी के राज्य सचिव कनम राजेंद्रन ने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री मंत्रियों के विभागों की घोषणा करेंगे। भाकपा ने नए चेहरों को भी मंत्री बनाया है। रोशी ऑगस्टाइन केरल कांग्रेस (एम) के मंत्री होंगे, के कृष्णनकुट्टी जनता दल (एस) के नए मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे और एके शशिन्द्रन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री होंगे। शेष दो मंत्री पद अन्य सहयोगियों के बीच वैकल्पिक आधार पर साझा किए जाएंगे, जनाधिपति केरल कांग्रेस के पहले ढाई साल के एंटनी राजू और इंडियन नेशनल लीग के अहमद देवरकोविल मंत्री होंगे। केसी (एम) के एन जयराज नए मुख्य सचेतक होंगे। केवल मुख्यमंत्री होंगे (पिछली केरल कैबिनेट से), बाकी 11 मंत्री नए हैं। 

20 मई को शपथ लेने वाले नए केरल मंत्रिमंडल पर माकपा नेता एएन शमसीर ने कहा, यह युवाओं और बुजुर्गों का मिश्रण है। माकपा नेता ने केके शैलजा को कैबिनेट से हटाए जाने पर जवाब दिया। उन्होंने कहा, "यह हमारी पार्टी का सामूहिक नेतृत्व द्वारा लिया गया सामूहिक निर्णय है।" भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माकपा राज्य समिति ने मंगलवार को पिनाराई विजयन को भाकपा संसदीय दल का नेता और केरल का मुख्यमंत्री नियुक्त किया। इस बीच, नई पिनाराई विजयन कैबिनेट में माकपा के मंत्रियों में एमवी गोविंदन, के राधाकृष्णन, केएन बालगोपाल, पी राजीव, वीएन वसावन, साजी चेरियन, वी शिवनकुट्टी, मोहम्मद रियास, डॉ आर बिंदू, वीना जॉर्ज और वी अब्दुल रहमान शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि रियास मुख्यमंत्री के दामाद हैं।भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) के नेतृत्व वाले एलडीएफ ने पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट की 41 सीटों के मुकाबले 99 सीटें जीतकर केरल में सत्ता बरकरार रखी। 

यूपी के मंत्री विजय कश्यप ने दुनिया को कहा अलविदा, पीएम समेत योगी ने जताया शोक

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना से मरने वाले हर शख्स के परिवार को देगी 50000 रुपए

गरीबों और अल्पसंख्यकों के लिए बिडेन ने बनाई ये योजना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -