जब बिशप और DGP को दिखा, तो CM विजयन को क्यों नहीं दिख रहा केरल में बढ़ता 'चरमपंथ' ?
जब बिशप और DGP को दिखा, तो CM विजयन को क्यों नहीं दिख रहा केरल में बढ़ता 'चरमपंथ' ?
Share:

कोच्ची: केरल में एक कैथोलिक बिशप के लव और नार्कोटिक जिहाद वाले बयान पर पूरे सूबे में बवाल मचा हुआ है. कई मुस्लिम संगठनों ने कैथोलिक बिशप के बयान की निंदा की है. अब इस मामले में राज्य के CM पिनराई विजयन की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम विजयन ने कहा है कि नार्कोटिक जैसे शब्द पहली दफा सुन रहे हैं. नार्कोटिक जैसा खतरा सिर्फ एक समुदाय तक सीमित नहीं है, बल्कि यह प्रत्येक समाज की समस्या है. हमें इसकी चिंता करने की आवश्यकता है.

कैथोलिक बिशप ने यह कह कर बखेड खड़ा कर दिया कि सूबे में ईसाई लड़कियां बड़ी तादाद में ‘लव जिहाद और नार्कोटिक जिहाद’ के जाल में फंस रही हैं और जहां हथियारों का उपयोग नहीं किया जा सकता, वहां कट्टरपंथी दूसरे धर्मों की युवतियों को तबाह करने के लिए ये हथकंडे अपना रहे हैं. बिशप ने आरोप लगाते हुए कहा कि लव जिहाद के तहत गैर मुस्लिम लड़कियों, विशेष रूप से ईसाई समुदाय की युवतियों को प्रेम के जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण किया जा रहा है और उनका शोषण किया जा रहा है. इसके साथ ही आतंकवाद जैसी विध्वंसक गतिविधियों में उनका उपयोग किया जा रहा है.

बिशप ने पूर्व पुलिस DGP लोकनाथ बेहरा के हालिया बयानों को कोट करते हुए कहा कि केरल आंतकवादियों की भर्ती का एक अड्डा बन गया है और इस सूबे में चरमपंथी समूहों का एक भूमिगत प्रकोष्ठ मौजूद है. बिशप ने दावा किया कि राज्य की ईसाई और हिंदू लड़कियों का धर्मांतरण किया गया और उन्हें हाल ही में अफगानिस्तान में आतंकी शिविरों में भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि इस विषय की गंभीरता से जाँच होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग यह कह रहे हैं कि सूबे में ‘लव जिहाद एवं नार्कोटिक जिहाद’ नहीं है वे वास्तविकता से आंखें मूंद रहे हैं. जो राजनेता, सामाजिक-सांस्कृतिक नेता व पत्रकार, इस तथ्य को ख़ारिज कर रहे हैं, ऐसा करने में उनके निहित स्वार्थ हो सकते हैं. ऐसे में सवाल यह है कि, जब किसी राज्य का पूर्व DGP अगर किसी खतरे की तरफ इशारा कर रहे हैं, तो CM को वह खतरा नज़र क्यों नहीं आ रहा है. 

हनुमान मंदिर में मत्था टेक प्रियंका गांधी ने लिया पुजारी का आशीर्वाद

हरकतों से बाज नहीं आ रहा तालिबान, फिर अपने बड़े वादे से मुकरा

'नौकरी ही नहीं है तो क्या Sunday, क्या Monday...', बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर कसा तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -