केरल के 22 वें मुख्यमंत्री के तौर पर पिनरई विजयन आज लेंगे शपथ
केरल के 22 वें मुख्यमंत्री के तौर पर पिनरई विजयन आज लेंगे शपथ
Share:

तिरुवनंतपुरम : केरल विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद आज माकपा नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार आज शपथ ग्रहण करेगी। केरल के 22 वें मुख्यमंत्री के तौर पर पिनरई विजयन आज पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। शाम को चार बजे सेंट्रल स्टेडियम में राज्यपाल पी सदाशिवम उन्हें शपथ दिलाएंगे।

चुनाव में हार के बाद ओमन चांडी ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया। नए सीएम ने मंगलवार को कहा कि मेरी सरकार जनता की सरकार होगी औऱ यह जाति, धर्म एवं राजनीति से हटकर होगी। राज्य की बेहतरी के लिए समाज के सभी वर्ग के लोगों को मिलकर काम करना होगा।

अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में उन्होने कहा कि यह सरकार लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी। इस सरकार में हर किसी का हक है और समाज को समझना चाहिए कि अगर लोग पीठ दिखाएंगे तो लोकतांत्रिक प्रक्रिया पूरी नहीं होगी। यह लोगों का सहयोग है जो लोकतंत्र को मजबूत बनाता है।

विजयन ने कहा कि यह सरकार न्याय, भाईचारे, समृद्धि और विकास के लिए काम करेगी। शपथ ग्रहण के बाद शाम करीब 6 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। भ्रष्टाचार से निपटने के तरीके पर विजयन ने कहा कि मेरे संज्ञआऩ में कई ऐसी घटनाएं आई है, जिसमें लोग यह कहते हुए घूम रहे है कि वे सीएम के आदमी है।

ये लोग मेरे काम करने के तरीके को नहीं जानते। ऐसे लोगों को किनारा किया जाएगा और हमें भी सावधान रहना होगा। शपथ ग्रहण समारोह में माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी और पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात भी मौजूद रहेंगे।

एलडीएफ ने 140 सदस्यीय विधानसभा में 91 सीटें जीतीं, जिनमें उसके समर्थन से चुनाव लड़ने वाले छह निदर्लीय उम्मीदवारों की सीटें शामिल हैं। गठबंधन सहयोगियों में माकपा को 58, भाकपा को 19, राकांपा को दो और केसी, सीएमपी, आरएसपी, जेडी और कांग्रेस को एक-एक सीटें मिलीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -