पिनाराई विजयन आज उच्च स्तरीय बैठक में ले सकते है लोड शेडिंग पर बड़ा फैसला

तिरुवनंतपुरम: पिनाराई विजयन के मुख्यमंत्री ने राज्य में बिजली की कमी को लेकर सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. स्रोत से प्राप्त संक्षिप्त विवरण के अनुसार सरकार इस बात पर चर्चा करेगी कि बैठक के दौरान लोड शेडिंग लगाया जाएगा या नहीं।

इससे पहले रविवार को, बिजली मंत्री के कृष्णनकुट्टी ने कहा कि अगर कोयला आधारित बिजली उत्पादन की कमी के कारण देश के सामने संकट जारी रहा तो राज्य को लोड शेडिंग करनी होगी। उन्होंने स्थिति पर चर्चा के लिए सोमवार को बैठक बुलाई है. “कोयले की कमी ने देश में बिजली उत्पादन को प्रभावित किया है और बिजली संकट लगभग 6 महीने तक जारी रहने की उम्मीद है। केएसईबी स्थिति की निगरानी कर रहा है और लोगों को बिजली के कम उपयोग में सहयोग करना चाहिए।

कोयले की कमी के कारण चार थर्मल स्टेशनों के बंद होने के बाद से केरल राज्य पिछले कुछ दिनों से केंद्रीय पूल से 15 प्रतिशत बिजली की कमी का सामना कर रहा है। कोयला मंत्रालय ने रविवार को देश को आश्वस्त किया कि बिजली संयंत्रों की मांग को पूरा करने के लिए देश में पर्याप्त कोयला उपलब्ध है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में, मंत्रालय ने कहा कि बिजली आपूर्ति में व्यवधान का कोई भी डर पूरी तरह से गलत है। विशेष रूप से, बिजली संयंत्र के अंत में कोयले का स्टॉक लगभग 72 लाख टन है, जो चार दिनों की आवश्यकता के लिए पर्याप्त है, और कोल इंडिया लिमिटेड का अंत 400 लाख टन से अधिक है, जिसे बिजली संयंत्रों को आपूर्ति की जा रही है। 

कभी गुदगुदाता तो कभी रोमांचित करता है 'हम दो हमारे दो' का ट्रेलर

ड्रग्स केस: अभी जेल में ही रहेंगे शाहरुख़ के बेटे आर्यन खान, NCB ने जमानत में अटकाया रोड़ा

जन्मदिन पर अमिताभ ने फैंस को दिया सबसे बड़ा तोहफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -